विजयी प्रत्याशी टुनटुन शाह की पत्नी सीमा साहा पर लगा यह आरोप….

विजयी प्रत्याशी टुनटुन शाह की पत्नी सीमा साहा पर लगा यह आरोप….

सिल्क सिटी में मेयर और उपमेयर के ताज को लेकर कैटफाईटिंग जोरों पर है। पाषदों की खरीद-बिक्री का भी वही हाल हैं ।

आज जिस प्रकार बिहार सरकार शिक्षा के क्षेत्र में भले ही तरक्की और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने की बात करती हो, परंतु हकीकत है कि बिहार की परीक्षा में टॉपर को लेकर हो रहे विवादों ने यहां की शिक्षा व्यवस्था की पोल खोल दी है। आज ठीक उसी प्रकार भागलपुर नगर निकाय चुनाव में कुछ टॉपर प्रत्याशी नहीं बल्कि विजयी चुनाव प्रत्याशी पर सवाल उठना शुरू हो गया हैं ।

आज वार्ड नं० 21 की विजयी प्रत्याशी प्रीति शेखर द्वारा पंचवटी होटल में प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया गया। इस आयोजन में उन्होंने भागलपुर जिला के नगर निगम अंतर्गत वार्ड स० 50 से विजयी प्रत्याशी सीमा साहा पर आरोप लगाते हुए जोरदार बुलंद आवाज उठाई हैं । उन्होंने कहा है कि जिला परिषद अध्यक्ष टुनटुन साह ने अपनी पत्नी को चुनाव में खड़ा करने के लिए पूर्ण रूप से अपने सत्ता का दुरुपयोग किया हैं । उन्होंने कहा कि नामांकन के क्रम में निर्वाची पदाधिकारी भागलपुर को जो साक्ष्य समर्पित किया है वह पूर्ण रूप से गलत हैं । नवनिर्वाचित पार्षद के द्वारा अपनी जन्म तिथि दिनांक 05.02.1989 अंकित किया हैं ।

जबकि शपथ पत्र ‘ग’ में उन्होंने दर्शाया है कि 03 पुत्री 02 पुत्र हैं ।जिसमें उनकी प्रथम सुपुत्री काजल आनंद ने वर्ष 2012 में बालिका विघालय शाहकुंड से बिहार विघालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित दसवीं पास की हैं । जिनमे उनका प्रमाण पत्र में जन्म तिथि दिनांक 30.07.1997 अंकित हैं ।यदि सीमा साहा की पुत्री काजल आनंद की जन्म तिथि 30.07.1997 एवं सीमा साहा की जन्म तिथि 05.02.1989 हैं तो इस प्रकार माता व पुत्री की उम्र में लगभग 8 वर्ष की उम्र का अंतर है जो प्रथम दृष्टया में भ्रामक एवं मिथ्या हैं । क्या आठ वर्ष की उम्र में संतान की प्राप्ति हो सकती है ? अगर नहीं तो निर्वाचन आयोग को धोखा देकर गलत शपथ पत्र दाखिर की गई है ।

प्रेस कान्फ्रेंस में मेयर पद के दावेदार महिला प्रत्याशी बबीता देवी उपस्थित थी उन्होंने बताया कि निर्वाचन पदाधिकारी ऐसे मामले पर जांच पर कानूनी कार्यवाही करें। दूसरी तरफ 25 न० वार्ड से विजयी प्रत्याशी गोविंद बनर्जी ने कहा कि सीमा साहा को शपथ ग्रहण से रोका जाए । क्योंकि उन्होंने चुनाव प्रणाली से खेल किया हैं । एवं वार्ड नं० 50 के पंकज कुमार ने बताया कि आज हम सभी ने इस मामले को लेकर लिखित रूप से शिकायत पत्र डीएम को सौंपा है । अगर 24 घण्टे के अंदर कार्यवाही नहीं हुए तो हम सभी आमरण अनशन पर बैठ जायेगे ।

अन्य खबरों के लिए पढ़ेंNational | International | Bollywood | Bihar | Jharkhand | Bhagalpur | Business | Gadgets

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें eBiharJharkhand App

You must be logged in to post a comment Login