उत्तरकाशी हादसा : रेल से इंदौर लाए जाएंगे मृतकों के शव

उत्तरकाशी हादसा : रेल से इंदौर लाए जाएंगे मृतकों के शव

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में नालूपानी के पास मंगलवार रात श्रद्धालुओं की बस एक खाई में गिर जाने से हुए हादसे में जान गंवाने वालों के शव विशेष रेल कोच से इंदौर लाए जाएंगे।

हादसे में 24 लोगों की मौत हो गई है, जबकि आठ अन्य घायल हो गए हैं। श्रद्धालु इंदौर से गए थे और उनकी बस गंगोत्री तीर्थस्थल से लौट रही थी, जब यह हादसा हुआ।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है। साथ ही उन्होंने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री से राहत व बचाव कार्य पर भी चर्चा की।

आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री चौहान ने रेल मंत्री सुरेश प्रभु से बात कर हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के शवों को देहरादून से विशेष रेल कोच के जरिए इंदौर भेजने में सहयोग का अनुरोध किया है।

वहीं, राहत और बचाव कार्य में समन्वय के लिए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (सुरक्षा) ए.के. पटैरिया और दिल्ली से आवासीय आयुक्त श्रीप्रकाश के नेतृत्व में एक दल को घटनास्थल पर भेजा गया है।

इंदौर और भोपाल में नियंत्रण कक्ष भी स्थापित किए गए हैं। भोपाल के नियंत्रण कक्ष का नंबर 0755-1079 और इंदौर का 0731-100 तथा 0731-2449124 है।

इंदौर के बेटमा और हातौद के 57 श्रद्घालु चार धाम की यात्रा पर 12 मई को दो बसों से निकले थे। मंगलवार की शाम दोनों बसें एक दूसरे के आगे पीछे चल रही थीं कि तभी गंगोत्री धाम से लौटते वक्त एक बस उत्तरकाशी से लगभग 25 किलोमीटर दूर गंगोत्री हाईवे पर नालूपानी क्षेत्र में भागीरथी नदी के किनारे गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में 24 श्रद्घालुओं की मौत हो गई, जिनके शव बरामद कर लिए गए हैं।

बेटमा और हातौद में पूरी रात मातम का आलम रहा। बड़ी संख्या में लोग बेटमा थाने के बाहर जमा रहे और अपने परिजनों का हाल पता करने की कोशिश में लगे रहे।

अन्य खबरों के लिए पढ़ेंNational | International | Bollywood | Bihar | Jharkhand | Bhagalpur | Business | Gadgets

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें eBiharJharkhand App

You must be logged in to post a comment Login