हनवारा थाना क्षेत्र के तहत विश्वासखानी गांव में करीब बीस क्विंटल महुआ बरामद

हनवारा थाना क्षेत्र के तहत विश्वासखानी गांव में करीब बीस क्विंटल महुआ बरामद

#बिहार  एवं #झारखंड के सीमावर्ती छोर पर स्थित #हनवारा थाना क्षेत्र के तहत #विश्वासखानी गांव में गश्ती के दौरान बुधवार सुबह करीब ग्यारह बजे गुप्त सूचना के आधार पर विश्वासखानी निवासी द्वारि का प्रसाद भगत एवं उनके पुत्र दिलीप भगत के घर में रखा महुआ करीब 20 क्विंटल बरामद किया गया ।

वहीं थाना प्रभारी सुशील कुमार झा के द्वारा बताया गया कि रामनवमी एवं चैती दूर्गा पूजा को लेकर गश्ती के दौरान जानकारी मिली कि किसी बडे कारोबारियो के द्वारा उक्त ब्यक्ति के घरों में बीते रात्रि भारी मात्रा में महुआ रखा गया है ।ज्यों ही हनवारा थाना एएसआई लकडा साहब दलबल के साथ उनके घर पर पहुंचे तो ।पुलिस की गाडी को देखते ही घर छोडकर भाग गया । छानबीन करने के बाद देखा कि करीब पैतीस बोरा में महुआ रखा हुआ है । तब पुलिसिया कार्रवाई के तहत महुआ रखा सभी बोरा को जब्त कर हनवारा थाना लाया गया ।

वहीं थाना प्रभारी सुशील कुमार झा के द्वारा बताया गया कि इस कार्रवाई से पहले भी उक्त ब्यक्ति को कई बार घर में महुआ नहीं रखने का चेतावनी दिया गया था । बावजूद उक्त ब्यक्ति के द्वारा देशी महुआ शराब बनाने का सभी सामग्री रखा जाता था । एवं ऊंचे कीमत पर खुदरा देशी महुआ शराब कारोबारियो के पास बेचता था ।

सीमावर्ती क्षेत्र होने के चलते शाम होते ही बिहार के शराबियों का जामबाडा लगा रहता था । वहीं थाना प्रभारी सुशील कुमार झा के द्वारा बताया गया कि ग्रामीण पुलिस के संरक्षण में देशी महुआ शराब कारोबारियो का अवैध कारोबार चल रहा था । वहीं कई ग्रामीणों द्वारा बताया गया कि ग्रामीण पुलिस के मिलीभगत से विश्वासखानी पंचायत के तहत कई गांवों में अवैध देशी महुआ शराब का कारोबार लम्बे समय से चल रहा है ।

जिससे की आए दिन बिहार के शराबियों द्वारा छोटी मोटी घटनाओं के आलावे बराबर सडको पर गाली ग्लोज करते रहता है । शराब के नशे में धूत रहने चलते लोग परहेज कर लेता है । बीते करीब चार दिन पहले शराब के नशे में रात के समय गोलीबारी की घटना भी घटी है । बावजूद हनवारा थाना क्षेत्र में देशी महुआ शराब अवैध कारोबार का धंधा करने वाले फल फूल रहे है ।

रंजीत कुमार

अन्य खबरों के लिए पढ़ेंNational | International | Bollywood | Bihar | Jharkhand | Bhagalpur | Business | Gadgets

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें eBiharJharkhand App

You must be logged in to post a comment Login