टीएनबी काॅलेज के शिक्षक पर लगा शारीरिक संबंध बनाने का आरोप

टीएनबी काॅलेज के शिक्षक पर लगा शारीरिक संबंध बनाने का आरोप

शारीरिक संबंध बनाने के दबाव का आरोप
फिजिक्स प्रैक्टिकल में 29 अंक देने की हो रही थी बात
प्राचार्य एवं प्रभारी कुलपति, कुलपति को सौंपा आवेदन

भागलपुर : टीएनबी काॅलेज की आईएससी गणित की छात्रा ने भौतिकी विभाग के दो शिक्षक और एक डिमोंस्टेट्रर के उपर फिजिक्स प्रैक्टिकल में अधिक अंक देने के नाम पर शारीरिक संबंध बनाने और 1 हजार रूपया मांगने का आरोप लगाया है। उक्त छात्रा ने 24 मार्च को प्राचार्य डाॅ. आर.पी.सी. वर्मा को आवेदन देकर शिकायत की तथा उन लोगों पर कार्रवाई करने की मांग की है। साथ ही इस बात की शिकायत कुलपति केे प्रभारी में रहे छात्र कल्याण संकायाध्यक्ष डाॅ. उपेन्द्र कुमार साह को भी आवेदन देकर किया है।

डाॅ. साह ने प्राचार्य को जांच करने का आदेश दिया है। छात्रा ने अपने आवेदन में लिखा है कि भौतिकी विभाग के दो शिक्षक और एक डिमोंस्टेट्रर ने कहा कि भौतिकी के प्रैक्टिकल में तुमको 30 में 29 अंक देंगे, इसके लिए तुमको हमलोगों को खुश करना होगा। हम तीनों के सााथ शारीरिक संबंध बनाना होगा या फिर 1 हजार रूपये देना हेागा, छात्रा ने कहा कि मैं आपके बेटी के समान हूँ, इस पर वे लोग गंदा काॅमेंट करने लगे।
मंगलवार से इंटर का प्रैक्टिकल शुरू हुआ है। छात्रा काॅलेज भी आई थी। प्राचार्य डाॅ. आर.पी.सी वर्मा ने बताया कि एक छात्रा के द्वारा 24 मार्च को आवेदन दिया गया था। आवेदन में छात्रा ने भौतिकी विभाग के दो शिक्षक और एक डिमोंस्टेट्रर के ऊपर शारीरिक संबंध बनाने और 1 हजार रूपये मांगने का आरोप लगाया है। एंटी सेक्सुएल हृासमेंट सेल को जांच करने का निर्देश दिया गया है। सेल में प्रो. रूमा घोष, प्रो. अर्चना साह और डाॅ. मनोज कुमार है। छात्रा टीएनबी काॅलेज की महिला छात्रावास में रहती है। परीक्षा समाप्त होने के बाद छात्रा घर चली गयी थी। बीच-बीच में आती-जाती थी।
जिस छात्रा के द्वारा आरोप लगाया गया है, उस नाम की चार छात्रा छात्रावास में रहती है। प्राचार्य के निर्देश पर डिमोंस्टेट्रर का स्थानांतरण एकाउंट सेक्शन में किया गया है। पूर्व में भी  जंतु विज्ञान विभाग के तत्कालीन विभागाध्यक्ष के ऊपर एक शोध छात्रा ने इस तरह का आरोप लगाया था। विभागाध्यक्ष को उस समय अपने पद से हटना पड़ा था।

अन्य खबरों के लिए पढ़ेंNational | International | Bollywood | Bihar | Jharkhand | Bhagalpur | Business | Gadgets

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें eBiharJharkhand App

You must be logged in to post a comment Login