सीएम बनते ही करूंगी ये 25 काम : किरण बेदी

सीएम बनते ही करूंगी ये 25 काम : किरण बेदी

kiran-bedi-2

प्रदेश भाजपा की तरफ से फिलहाल कोई घोषणा पत्र तो जारी नहीं किया गया है, लेकिन भाजपा की मुख्यमंत्री प्रत्याशी किरण बेदी ने अपनी तरफ से दिल्ली के विकास का मॉडल पेश किया है।

बेदी ने ट्वीट कर कहा है कि मुख्यमंत्री बनने के बाद पच्चीस बिंदुओं पर उनका खास फोकस रहेगा, जिसे भाजपा सरकार अमल में लाएगी।

ट्वीट के माध्यम से किरण ने बताया है कि पुलिस पेट्रोलिंग पूरी दिल्ली समेत कुछ महत्वपूर्ण इलाकों में बढ़ाई जाएगी ताकि सुरक्षा के इंतजाम और बेहतर हो सकें।

इसी तरह सामुदायिक पुलिस की व्यवस्था होगी, जो नजदीकी इलाकों में तैनात रहेगी। डीटीसी की महिला स्पेशल बसों की संख्या बढ़ाई जाएगी। रात के वक्त दिल्ली और सुरक्षित होगी। वाहन चालकों का पुलिस सत्यापन अनिवार्य होगा।

सार्वजनिक जगहों व बसों को सीसीटीवी कैमरे से लैस किया जाएगा। होमगार्ड और सिविल डिफेंस के जवान बसों और महत्वपूर्ण इलाकों में तैनात रहेंगे। महिलाओं को पेपर स्प्रे के अलावा अन्य सेफ्टी किट्स दिए जाएंगे।

पूरी दिल्ली में स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था होगी और जवाबदेही के साथ औचक निरीक्षण भी किया जाएगा। स्कूल व कालेजों में सेल्फ डिफेंस प्रशिक्षण को अनिवार्य किया जाएगा, मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग की व्यवस्था भी होगी।

ट्वीट में बेदी ने यह भी कहा है कि स्कूल व कॉलेजों में अच्छी शिक्षा का इंतजाम किया जाएगा। महिलाओं के खिलाफ हिंसा करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। महिला सुरक्षा के लिए सख्त कानून भी बनेगा। एफआईआर और शिकायतें तत्काल दर्ज की जाएंगी।

लिंग संवेदनशीलता को गंभीरता से लिया जाएगा। महिला सुरक्षा के लिए स्पेशल सेल दिन-रात काम करेगा। सभी जिलों में महिला पुलिस थाना बनेगा। महिला सुरक्षा के लिए अलग से फोर्स तैयार की जाएगी। महिलाओं के साथ होने वाले अपराध के मामले में अस्पतालों को जल्द और गंभीरता से इलाज के लिए सक्रिय किया जाएगा, ताकि टेस्ट और इलाज सही तरीके से हो सके।

रेडियो टैक्सी व अन्य सभी तरह के मोबाइल एप का दिल्ली पुलिस से लिंक होगा। पीड़ित और उसके परिवार को हर तरह की मदद दी जाएगी। रेडियो के जरिए हर महीने लोगों को विकास कार्य और उस दिशा में किए जा रहे प्रयास की जानकारी दी जाएगी। मुख्यमंत्री के साथ 6 पी के सभी सदस्यों की हर महीने बैठक होगी। विधायक अपने क्षेत्रों में सक्रिय रहेंगे।

You must be logged in to post a comment Login