नवगछिया : दिन दहाड़े अपराधियों ने किसान को गोलियों से भूना, मौत

नवगछिया : दिन दहाड़े अपराधियों ने किसान को गोलियों से भूना, मौत
  1. दिन दहाड़े अपराधियों ने किसान को गोलियों से भूना, मौत

    गोपालपुर सैदपुर के निकट फकरतकिया में मारी गोली

    मृतक विनय कुंवर के छोटे भाई की पहले भी हो चुकी है हत्या

भागलपुर : गोपालपुर थाना क्षेत्र के सैदपुर निवासी विनय कुंवर 48 की हत्या हथियारबन्द अपराधियों ने गोली मारकर कर दी।घटना गुरुवार की सुबह साढ़े 6 बजे के करीब गोपालपुर के फकरतकिया पेट्रोल पंप के समीप घटी है।

अपराधियों ने विनय को चारों तरफ से घेरकर गोलियों से छलनी कर दिया।गोलियों से छलनी घायल विनय को उसके परिजनों और पुलिस ने इलाज के लिए मायागंज अस्पताल में भर्ती कराया,जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोसित कर दिया। पुलिस ने उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

घटना के पीछे पुरानी रंजिश बतायी जा रही है। परिजनों ने उसकी हत्या का आरोप गांव के मुखिया पति सह पूर्व मुखिया जितेंद्र कुमार गौतम ऊर्फ गुड्डू मुखिया ,संतोष शर्मा ,विपलेन्दु कुंवर और शम्भू कुंवर पर लगाया है।अपराधियों ने विनय के शरीर में 7 गोलियां उतार दी।घायल स्थिति में इसे इलाज हेतु मायागंज अस्पताल में लाया गया।मगर उसकी मौत रास्ते में हीं हो गयी । विनय पेशे से किशान है।वह आज सुबह 6 बजे के करीब अपनी बाइक से अपने घर से गोपालपुर की ओर तगादा के लिए निकला था।रासते में फकरतकिया पेट्रोल पम्प के पास पहले से घात लगाकर छुपे चारों अपराधियों ने उसे रोककर उसपर ताबड़तोड़ गोलियां चलानी शूरू कर दी।और उसके शरीर में 7 से 8 गोलियों को उतार अपराधी मौके से फरार हो गए।

वहीं पीछे से आ रहे विनय के छोटे भाई अभय कुंवर ने जब गोलियों से छलनी अपने भाई को देखा तो उसने घटना की सूचना गोपालपुर थाना को फोन पर दी।थानाध्यक्ष सदल बल मौके पर पहुंचे और घायल विनय को इलाज के लिए मायागंज अस्पताल पुलिस को गाड़ी से भेज दिया।जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोसित कर दिया।वहीं मरने के पूर्व विनय ने पुलिस के समक्ष अपना बयान देते हुए बताया को उपरोक्त चारों अपराधियों ने उसे गोली मारी है।

पुलिस मृतक और उसके छोटे भाई अभय के बयान पर मामला दर्ज कर ली है और हत्यारोपी अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए खोजबीन शुरू कर दी है।मृतक के छोटे भाई अभय कुंवर ने बताया की विनय घर से अपनी मोटरसाइकिल से गोपालपुर की ओर तगादा ले लिए निकला था तथा उसी की पीछे से अभय भी अपनी मोटरसाइकिल से नवगछिया के लिए निकला था।उसने बताया की रास्ते में दोनों भाई की मोटरसाइकिल आगे पीछे थी।

विनय की गाड़ी आगे थी और अभय की गाड़ी उससे पीछे थी।अभय ने बताया की विनय की गाड़ी जब फकरतकिया पेट्रोल पंप के पास पहुंची तो तभी पहले से घात लगाकर छुपे चार अपराधी दो मोटरसाइकिल से वहां पहुंचे और विनय को चारों तरफ से घेर लिया।उसने बताया की विनय पर सबसे पहले जितेंद्र कुमार गौतम उर्फ गुड्डू मुखिया ने दो गोलियां चलाई फिर उसके साथ में मौजूद संतोष शर्मा,विपलेन्दु कुंवर,शम्भू कुंवर सभी ने उसपर ताबड़तोड़ गोलियां चलानी शुरू कर दी।

अभय ने बताया इस पुरे घटनाक्रम को वह पीछे से देख रहा था।लेकिन अपनी जान को बचाने के लिए वह वहां नहीं गया।उसने बताया की जब सभी अपराधी घटना को अंजाम देकर मौके से भाग गए तो अभय घटनास्थल पर पहुंचा और खून से लथपथ अपने भाई के पास जाकर घटना की सूचना गोपालपुर थाना को दी।

उन्होंने बताया को आरोपित गुडडू मुखिया की पत्नी अंजनी देवी वर्तमान सैदपुर पंचायत की मुखिया है।उसने बताया की मृतक विनय तिन भाइयों में सबसे बड़ा था।विगत 13 फरवरि 2005 को विनय के सबसे छोटे भाई शंकर कुंवर की हत्या भी जितेंद्र कुमार गौतम ऊर्फ गुड्डू मुखिया, संतोष शर्मा,विपलेन्दु कुंवर,शम्भू कुंवर सहित अन्य अपराधियों ने गोली मारकर कर दी थी।तभी से दोनों परिवार के बिच दुश्मनी चल रही है।और आज फिर अपराधियों ने बड़े भाई की भी हत्या कर दी।दो भाइयों की हत्या के बाद अब भाई में अभय अकेला रहा गया है।अपने भाई हत्या के बाद अभय के आँख में अब खून दौड़ रहा है वह अब कभी भी दुश्मनों से बदला ले सकता है।

मृतक का भाई अभय अपने भाई की मौत के बाद रोरोकर कह रहा था की वह खून का बदला खून से लेगा।वह हत्यारोपियों को घर में घुसकर गोली मारेगा।अभय ने बताया की 12 वर्ष पूर्व भी उसके छोटे भाई की भी हत्या उपरोक्त हत्यारों ने गोली मारकर कर दी थी।उसके छोटे भाई शंकर के किराना दुकान से आरोपित गुड्डू मुखिया ने उधार खा रखा था।उधार के पैसे मंगने पर हीं अपराधियों ने शंकर की हत्या कर दी थी।और फिर 12 वर्ष बाद उसी मामले में उपरोक्त सभी अपराधियों ने अब बड़े भाई विनय की भी हत्या कर दी ।अभय ने बताया की गोपालपुर थाना चौक पर विनय की किराना दुकान है।

परिजनों ने बताया की विनय को एक बेटा और एक बेटी है।उन्होंने बताया की विनय ने यहां सबौर भीट में भी जमीन खरीदकर घर बनाये हुए है।वहीं विनय की मौत के बाद उसके परिजनों का रोरोकर बुरा हाल था।गुरुवार की देर शाम तक उसके शव का पोस्टमार्टम कराकर उसके परिजनों को सौंप दिया गया।पुलिस हत्यारोपी की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी भी कर रही है।

वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गोपालपुर के सैदपुर निवासी विनय कुंवर का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है। स्थानीय लोगों के मुताबिक वर्तमान में विनय पर करीब आधा दर्जन मामले दर्ज हैं। वह कई मामलों में जेल की हवा भी खा चुका था।

युवक को गोली मारने के पीछे जिस मुखिया पति का नाम सामने आया है वह चार साल पहले हुए विनय के भाई शंकर कुंवर के हत्याकांड में मुख्य अभियुक्त है। स्थानीय लोगों के मुताबिक विनय और गुड्डू के बीच पुरानी रंजिश थी। गुड्डू शंकर कुंवर हत्याकांड मामले में जेल की हवा भी खा चुका है।

अन्य खबरों के लिए पढ़ेंNational | International | Bollywood | Bihar | Jharkhand | Bhagalpur | Business | Gadgets

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें eBiharJharkhand App

You must be logged in to post a comment Login