झारखण्ड नक्सल प्रभावित क्षेत्र में 125 किमी बनेगी सड़क

झारखण्ड नक्सल प्रभावित क्षेत्र में 125 किमी बनेगी सड़क

झारखण्ड नक्सल प्रभावित क्षेत्र में 125 किमी बनेगी सड़क#गोड्डा सांसद #निशिकांत_दुबे की पहल के बाद #गोड्डा के ऐसे छह आरइओ सड़क को पथ निर्माण विभाग को सौंपा गया था. इन सड़कों को पीडब्लूडी विभाग में शामिल करने के बाद सड़कों के निर्माण की स्वीकृति पथ निर्माण विभाग की ओर से मिल गयी है. सचिव पथ निर्माण विभाग #मस्त_राम_मीणा ने चार पथ के लिए विभाग के कार्यपालक अभियंता से डीपीआर मांगा है.

जून माह में सांसद निशिकांत दुबे की अध्यक्षता में जिले के मुख्य रूप से छह सड़कें जो उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र में शामिल है उसे प्राथमिकता के आधार निर्माण के लिए डीसी एवंं एसपी ने सचिव को पत्र भेजा था. छह में से चार की स्वीकृति के बाद डीपीआर के लिए विभाग के इंजीनियर को भेज दी गयी है. इसमें से दो सड़क की जमीन संबंधी एनओसी नहीं मिलने के कारण तत्काल रोका लगा दी गयी है.  निबटारे के बाद डीपीआर में डाला जायेगा.
एनओसी नहीं मिलने से इन सड़कों के निर्माण कार्य में बाधा
इधर दो सड़कों में  बंका मोड़ से देवदांड़ पथ वाया सुंडमारा, पीपरजोरिया कर्णपुरा 36 किमी एवं पथरामोड से अमरपुर नुनबट्टा, कदवा टोला कटहलबाड़ी, लाठीवाड़ी तक की सड़क के जमीन संबंधी परेशानी व एनओसी के कारण लंबित रखा गया है.
 किस-किस सड़क का डीपीआर
गियामोड़ से देवदांड़ परघोडीह दामोडीह रामगढ़ डुमरसार करीब 25 किमी सड़क-प्रस्तावित राशि 50 करोड़
अगिया मोड़ बाघमारा से गोविंदपुर दुमका के तालझारी मुख्य पीडब्लूडी मार्ग 15 किमी
तालझारी पोड़ैयाहाट डांडे मोड़ पीडब्लूडी पथ तक करीब 35 किमी सड़क- प्रस्तावित राशि एक अरब
मोतिया डुमरिया से बक्सरा होते हुुये सुगाबथान तक की सड़क-प्रस्तावित राशि 50 करोड़
जून माह में जिला योजना की बैठक में सभी सड़क को पीडब्लूडी में तब्दील करने के निर्णय के साथ सड़क निर्माण का निर्णय के बाद सरकार को रिपोर्ट भेज दी गयी थी. सरकार की ओर से सड़क के डीपीआर की स्वीकृति मिल गयी है. उम्मीद है कि जल्द ही टेंडर की प्रक्रिया प्रारंभ की जायेगी.

अन्य खबरों के लिए पढ़ें : National | International | Bollywood | Bihar | Jharkhand | Bhagalpur | Business | Gadgets

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

You must be logged in to post a comment Login