फंदे पर लटकते मिला पिठेारिया थाने के चालक का शव

फंदे पर लटकते मिला पिठेारिया थाने के चालक का शव

पिठोरिया थाना में पदस्थापित चालक रामभज्जू गुप्ता (56) का शव शनिवार की सुबह थाना भवन की छत पर लोहे की सीढ़ी से रस्सी के सहारे लटकता मिला। संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद पुत्र ने आरोप लगाया कि छुट्टी नहीं मिलने के कारण वे कुछ दिनों से परेशान थे।

वरीय अधिकारियों ने बेटे के इस आरोप को नकारते हुए कहा कि उन्होंने हाल में कोई आवेदन ही नहीं दिया था। नवंबर 2016 में दस दिनों की छुट्टी का उपभोग उन्होंने किया था। इस बीच, पुलिस मेंस एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष ने इसे हत्या करार दिया है। रामभज्जू मूल रूप से बिहार जुमई जिला के खैरा थाना क्षेत्र के ग्राम पकरी के रहने वाले थे। उन्होंने अपना नया घर जसीडीह देवघर में बनाया था, जहां वर्तमान में उनका पूरा परिवार रहता है। तीन साल पहले पिठोरिया थाना में उनकी पोस्टिंग हुई थी। उनकी मौत के बाद दोनों बेटे मुन्ना कुमार गुप्ता व सुभाष कुमार गुप्ता ने बताया कि उनके पिता रामभज्जू छुट्टी नहीं मिलने से परेशान थे। उनकी तबीयत भी ठीक नहीं थी। इधर, पुलिस मेंस एसोसिएशन ने इस मौत को विभागीय हत्या करार दिया है।

अकेलापन पसंद था : ड्यूटी के दौरान रामभज्जू अकेले रहते थे। अन्य पुलिसकर्मियों से काफी कम बातचीत करते थे। हमेशा तनाव में रहते थे। उनकी मौत के बाद जब रामभज्जू के बिस्तर की तलाशी ली गई, तो तकिया के नीचे परिजनों का पता व नंबर लिखी पर्ची मिली है। वे अपने पीछे दो पुत्र और पुत्री को छोड़ गए।

बीमारी में भी किया काम : बेटों के अनुसार रामभज्जू पिछली बार छ्ट्टी से लौटने के बाद बीमार पड़ गए थे। बीमारी में भी दूसरा चालक नहीं रहने से काम करना पड़ा। उनके साथ काम करनेवाले दूसरे चालक केदारनाथ दास फरवरी में ही सेवानिवृत्त हो गए थे जिसके बाद से रामभज्जू अकेले काम कर रहे थे।

चालक और बल की मांग की अनदेखी : पुलिस एसोसिएशन के मुताबिक पिठोरिया थाने की गाड़ी एक ही ड्राइवर के भरोसे थी। चालक की प्रतिनियुक्ति के लिए एसएसपी को पत्र लिखा गया, जिसकी अनदेखी की गई।

अन्य खबरों के लिए पढ़ें :

National | International | Bollywood | Bihar | Jharkhand | Bhagalpur | Business | Gadgets

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें eBiharJharkhand App

You must be logged in to post a comment Login