पर्थ टेस्ट : दक्षिण अफ्रीका को 102 रनों की बढ़त

पर्थ टेस्ट : दक्षिण अफ्रीका को 102 रनों की बढ़त

पर्थ टेस्ट : दक्षिण अफ्रीका को 102 रनों की बढ़तमेजबान #दक्षिण_अफ्रीका ने #आस्ट्रेलिया के खिलाफ #वाका_स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में वापसी करते हुए मेहमानों पर दूसरे दिन शुक्रवार की समाप्ति तक 102 रनों की बढ़त ले ली है। मेजबान टीम ने अपनी दूसरी पारी में स्टम्पस तक दो विकेट के नुकसान पर 104 रन बना लिए हैं।

पहले दिन बेअसर साबित हुए मेजबान टीम के गेंदबाजों ने दूसरे दिन बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए आस्ट्रेलिया को पहली पारी में 244 रनों पर ही समेट दिया। पहले दिन का खेल खत्म होने तक मेहमानों ने बिना विकेट खोए 105 रन बनाए थे।

लग रहा था कि आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मेजबानों के पहली पारी के स्कोर 242 के जवाब में मजबूत बढ़त हासिल कर लेंगे लेकिन वेरनॉन फिलेंडर (4 विकेट) और केशव महाराज (3 विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी के चलते मेजबानों ने शानदार वापसी करते हुए आस्ट्रेलिया को जल्द ही पवेलियन भेज दिया।

आस्ट्रेलिया को पहला झटका डेल स्टेन ने दिया। उन्होंने शतक की ओर बढ़ रहे सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (97) को हाशिम अमला के हाथों लपकवाया। इसके बाद मेजबान गेंदबाजों ने आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को विकेट पर जमने नहीं दिया। मेहमान सिर्फ दो रनों की बढ़त ही हासिल कर पाए।

स्टेन को इस मैच में कंधे में चोट लगी जिसके कारण वह श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। आस्ट्रेलिया के लिए वार्नर के अलावा सलामी बल्लेबाज शॉन मार्श ने 63 रनों का योगदान दिया। दोनों ने पहले विकेट के लिए 158 रन जोड़े। आस्ट्रेलिया के चार बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके।

अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीका ने भी 45 के कुल योग पर स्टीफन कुक (12) और अमला (1) के विकेट गंवा दिए थे। लेकिन इसके बाद डिएन एल्गर (नाबाद 46) और ज्यां पॉल ड्यूमिनी (नाबाद 34) ने दिन का खेल खत्म होने तक कोई और विकेट नहीं गिरने दिया। दोनों के बीच 59 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

आस्ट्रेलिया के लिए पीटर सिडल और जोस हाजलेवुड ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।

अन्य खबरों के लिए पढ़ें : National | International | Bollywood | Bihar | Jharkhand | Bhagalpur | Business | Gadgets

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

You must be logged in to post a comment Login