26 नवंबर को राष्ट्रपति सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क का भी करेंगे शिलान्यास

26 नवंबर को राष्ट्रपति सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क का भी करेंगे शिलान्यास

26 नवंबर को राष्ट्रपति सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क का भी करेंगे शिलान्यास26 नवंबर को राष्ट्रपति #प्रणब_मुखर्जी #देवघर कॉलेज मैदान में #देवघर #बासुकिनाथ सोलर स्ट्रीट लाइट का उदघाटन के साथ-साथ #जसीडीह में सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क का भी शिलान्यास करेंगे.

इस कार्यक्रम में केंद्रीय संचार एवं सूचना प्रोद्यौगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद, मुख्यमंत्री रघुवर दास, राज्यपाल द्रोपदी मुरमू व गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे शामिल रहेंगे.

केंद्रीय मंत्री श्री प्रसाद के कार्यक्रम में शामिल होने की सूचना जिला प्रशासन को राज्य मुख्यालय से आयी है. करीब 18 करोड़ की लागत से सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क के लिए जसीडीह स्थित इंड्रस्ट्रीयल एरिया में जमीन चिह्नित कर लिया गया है.

इसके अलावा राष्ट्रपति के हाथों देवघर व गोड्डा में मोटर ड्राइविंग ट्रेनिंग स्कूल का शुभारंभ ऑनलाइन किया जायेगा. कार्यक्रम की तैयारी को लेकर डीसी अरवा राजकमल ने संबंधित विभाग के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये हैं. डीसी ने बताया कि कार्यक्रम स्थल देवघर कॉलेज मैदान में भवन निर्माण प्रमंडल को पंडाल का डिजाइन तैयार करने का निर्देश दिया गया है. पूर्व में राष्ट्रपति के कार्यक्रम  में केकेएन स्टेडियम में जिस प्रकार पंडाल बना था, उसी तर्ज पर इस बार भी पंडाल का निर्माण होगा. पंडाल में बैठने की क्षमता के अनुसार आमंत्रण कार्ड दिया जायेगा. कार्यक्रम में केवल आमंत्रण कार्ड वाले अतिथि ही शामिल होंगे. कार्यक्रम में सभी वर्तमान व पूर्व जनप्रतिनिधियों के अलावा राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता, पंचायत प्रतिनिधि, गणमान्य लोग, एसएचजी महिलाओं को आमंत्रित किया जायेगा.

अन्य खबरों के लिए पढ़ें : National | International | Bollywood | Bihar | Jharkhand | Bhagalpur | Business | Gadgets

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

You must be logged in to post a comment Login