बिहार में नमक नहीं नोटों की है कमी: मीसा भारती

बिहार में नमक नहीं नोटों की है कमी: मीसा भारती

बिहार में नमक नहीं नोटों की है कमी: मीसा भारतीराजधानी #पटना समेत पूरे देश में 500 और 1000 के नोट बंद होने के चौथे दिन #पटना के विभिन्न बैंकों के बाहर लंबी लाइनें लगी हैं। वहीं, नमक की कमी की अफवाह से भी लोग हैरान हो गए हैं। ऐसे मौके पर राजद सुप्रीमो #लालू_यादव की बड़ी बेटी #मीसा_भारती ने ट्वीट कर चुटकी ली है। #मीसा ने बैंक के बाहर लगी लंबी लाइन की फोटो ट्विटर पर पोस्ट किया है।

फोटो पोस्ट करने के साथ ही मीसा ने लिखा है कि अफवाहों पर न जाएं। नमक की कोई कमी नहीं है। सिर्फ नोटों की कमी है और जैसी सरकार की तैयारी है पूरे आसार हैं कि यह कमी लम्बे समय तक रहेगी।

मीसा भारती ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा है कि क्या अब तक किसी ने किसी उद्योगपति, करोड़पति, नेता, हवाला कारोबारी, बिल्डर, ब्रोकर, कॉर्पोरेट की सदमे से जान जाने की खबर सुनी? हां, कुछ गरीब जरूर सदमे से मर गए। किसी ने इन्हें बैंक या एटीएम के बाहर घंटों कतार में खड़े देखा? दवा के लिए केमिस्ट से प्रार्थना करते देखा? छुट्टे के लिए दुकानदारों को कोसते देखा? डॉक्टरों से मिन्नतें करते देखा? अस्पतालों से अपने ही परिजन के शव को सौंपने के लिए गुहार लगाते देखा? बच्चे के दूध के लिए पैसे जुटाते देखा? रेलवे स्टेशनों पर ‘छुट्टा खत्म हो गया’ का बहाना सुन आग बबूला होते देखा? शादियों में खुश होने के बजाय विदाई के पहले ही रोते देखा?

अगर इस कदम का मकसद भ्रष्ट लोगों के काले धन पर नकेल कसना था, तो आम आदमी क्यों परेशान है? काम छोड़कर ईमानदार लोग कतार में घंटों क्यों खड़े हैं? सरकार ने कहा था कि स्थिति से निपटने की पूरी तैयारी है, तो क्या उनका मतलब लोगों को परेशान करने की तैयारी से था?

अन्य खबरों के लिए पढ़ें : National | International | Bollywood | Bihar | Jharkhand | Bhagalpur | Business | Gadgets

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

You must be logged in to post a comment Login