भारत को नकारना सही नहीं विश्व कप मे

भारत को नकारना सही नहीं विश्व कप मे

india

न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज ज्यौफ एलॉट का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा दौरे पर उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं करने के बावजूद अगले महीने होने वाले विश्व कप से पूर्व गत चैंपियन भारत को खारिज करना बेवकूफाना होगा।

विश्व कप 1999 में संयुक्त रूप से सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले एलॉट ने कहा, ‘मेरा आकलन है कि जब भी आप भारत से खेलेंगे तो यह बड़ा मैच होगा। मुझे पता है कि पिछले कुछ समय में नतीजे उनके पक्ष में नहीं रहे, लेकिन बाकी टीमों के मुकाबले उन्हें यह फायदा है कि वह हाल में ऑस्ट्रेलिया में खेले हैं। विश्व कप के दौरान जब वे इन्हीं स्थलों पर अन्य टीमों से खेलेंगे तो उन्हें इसका फायदा मिलेगा।

कई पूर्व खिलाड़ी और विशेषज्ञ प्रबल दावेदार के रूप में मेजबान टीम को चुनते हैं और इस बार भी इससे अलग नहीं हैं। एलॉट से जब न्यूजीलैंड के बारे में पूछा गया, जो छह बार सेमीफाइनल में जगह बनाने के बावजूद कभी भी विश्व कप नहीं जीत सका तो उन्होंने कहा, ‘मैं ईमानदारी से उम्मीद करता हूं कि न्यूजीलैंड इस बार ऐसा करने में सफल रहेगा। उनकी तैयारी इससे बेहतर नहीं हो सकती। प्रबंधन और खिलाडिय़ों ने स्वदेश में विश्व कप की तैयारी के लिए पिछले 12 महीने में काफी काम किया है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर में शामिल 43 वर्षीय पूर्व गेंदबाज ने कहा, ‘यह संभवत: सबसे कड़ी प्रतिस्पर्धा वाला विश्व कप होगा। ऑस्ट्रेलिया अच्छा खेल रहा है, दक्षिण अफ्रीका भी। मुझे लगता हैं कि आठ ऐसे देश हैं जिनमें से कोई भी खिताब जीत सकता है। यह पूछने पर कि क्या क्वार्टर फाइनल में भारत के हारने की स्थिति में अंत में इस टूर्नामेंट की चमक कुछ कम हो सकती है तो उन्होंने कहा, ‘विश्व कप में मैदान पर प्रदर्शन मायने रखता है। सर्वश्रेष्ठ टीम प्रतियोगिता जीतती है। भारत पहले ही इसे दो बार जीत चुका है और न्यूजीलैंड सहित कुछ देशों ने इसे कभी नहीं जीता है। इसलिए देखते हैं कि क्या होता है।

You must be logged in to post a comment Login