संसदीय बोर्ड की बैठक के लिए मोदी भाजपा मुख्यालय पहुंचे

संसदीय बोर्ड की बैठक के लिए मोदी भाजपा मुख्यालय पहुंचे

प्रधानमंत्री #नरेंद्र_मोदी भारतीय जनता पार्टी #भाजपा के संसदीय बोर्ड की बैठक में हिस्सा लेने के लिए सोमवार को पार्टी मुख्यालय पहुंच गए।

यह बैठक 17 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवार के चयन एवं इस पर चर्चा के लिए बुलाई गई है।

अशोक रोड स्थित पार्टी मुख्यालय में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मोदी का स्वागत किया।

पार्टी मुख्यालय में मोदी के अलावा अमित शाह, केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज, राजनाथ सिंह, अनंत कुमार, एम.वेंकैया नायडू और पार्टी के कई शीर्ष नेता बैठक में हिस्सा लेने के लिए मौजूद हैं।

सूत्रों के मुताबिक, संसदीय बोर्ड सदस्यों को राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पर विपक्ष से सहमति बनाने के लिए गठित की गई तीन सदस्यीय समिति के ब्यौरे से अवगत कराया जाएगा।

अमित शाह ने राष्ट्रपति उम्मीदवार के नाम पर विपक्ष के साथ सहमति बनाने के लिए पिछले सप्ताह तीन सदस्यीय समिति का गठन किया था, जिसमें राजनाथ सिह, एम.वेंकैया नायडू और अरुण जेटली शामिल हैं।

शाह ने राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए शिवसेना का समर्थन सुनिश्चित करने के उद्देश्य से रविवार को पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे और उनके बेटे आदित्य ठाकरे से मुलाकात की थी।

इस बीच, नायडू ने रविवार को लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के अध्यक्ष एवं केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान से चर्चा की थी। उन्होंने समाजवादी पार्टी (सपा) के नेताओं रामगोपाल यादव और नरेश अग्रवाल से भी मुलाकात की थी।

जेटली ने तृणमूल कांग्रेस और बीजू जनता दल (बीजद) के नेताओं से बात की।

पिछले सप्ताह राजनाथ सिंह और नायडू ने इस संदर्भ में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी से भी मुलाकात की थी।

अन्य खबरों के लिए पढ़ेंNational | International | Bollywood | Bihar | Jharkhand | Bhagalpur | Business | Gadgets

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें eBiharJharkhand App

You must be logged in to post a comment Login