नक्सली मंगल उरांव इटकी में गिरफ्तार

नक्सली मंगल उरांव इटकी में गिरफ्तार

Mangal uranv

रांची : पीएलएफआइ नक्सली मंगल उरांव उर्फ मंगल लकड़ा को इटकी क्षेत्र से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वह रांची के इटकी थाना क्षेत्र के ही सौका का निवासी है। उसके पास से पुलिस ने एक कट्टा, दो कारतूस व पीएलएफआइ के पांच पर्चे बरामद किए गए हैं। वह चुटिया थाना के सामने पीएलएफआइ के हार्डकोर जेठा कच्छप के साथ मिलकर बिजेंद्र सिंह की हत्या में शामिल था।

एसएसपी व ग्रामीण एसपी को सूचना थी कि शनिवार की सुबह करीब छह बजे इटकी थाना क्षेत्र के सौका जंगल के पास पीएलएफआइ के कुछ नक्सली अपराध की योजना बना रहे हैं। उनकी योजना अपने कैडर विस्तार की भी है। इसे लेकर उनकी एक बैठक भी होनी है। सूचना पर डीएसपी बेड़ो तथा इटकी थानेदार ने सशस्त्र बल के साथ छापेमारी की, जिसमें मंगल उरांव उर्फ मंगल लकड़ा पकड़ा गया। इस छापेमारी में शमशाद उर्फ मौलवी भागने में सफल रहा।

—————–

जलेंधर हत्याकांड में पांच साल जेल में रहा

मंगल उरांव वर्ष 2006 में इटकी के लुपुंगा गांव में जलेंधर महतो की हत्या में जेल गया था। पांच साल जेल में रहकर वर्ष 2011 में वह जेल से बाहर आया था। मंगल पर कर्रा में जेठा के साथ मिलकर भूषण सिंह की हत्या, कर्रा में ही बिहारी सिंह तथा कर्रा थाना के सामने जेठा के साथ मिलकर थाना के सामने हत्या का भी आरोप है। कर्रा के जलटंडा में जोलेन सांगा की हत्या में भी वह शामिल रह चुका है।

साभार : दैनिक जागरण

You must be logged in to post a comment Login