तेजप्रताप ने लालू और तेजस्वी के बिना ही किया महाभारत..

तेजप्रताप ने लालू और तेजस्वी के बिना ही किया महाभारत..

तेजप्रताप ने लालू और तेजस्वी के बिना ही किया महाभारत..अब तक #बिहार में किसी ने महाभारत कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया था। राजद प्रमुख #लालू_प्रसाद के बड़े पुत्र और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री #तेजप्रताप_यादव ने अपने आवासीय परिसर 3, देश रत्न मार्ग में महाभारत का मंचन कराया। इसकी शुरुआत खुद #तेजप्रताप_यादव ने शंख फूंक कर और बांसुरी वादन से की।

उन्होंने वृंदावन और दिल्ली से आये कलाकरों का स्वागत किया। दर्शकों ने इनकी सुरीली बांसुरी और शंख की ध्वनि का ताली बजाकर स्वागत किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि बिहार में पहली बार महाभारत का मंचन किया जा रहा है।

महाभारत का मंचन शुरू होने के पूर्व उन्होंने कलाकारों का स्वागत माला पहनाकर किया। उसमें कृष्ण का रोल करने वाले आदि योगी, दुर्योधन का रोल करनेवाले लवकेश मलिक, गांधारी का रोल करने वाली आशा मलिक, बलराम का रोल करनेवाले राहुल राघव, द्रौपदी का रोल करने वाली महक चावला, भीम का रोल करने वाले जितेंद्र शर्मा, अर्जुन का रोल करनेवाले सदाव खान और अश्वथामा का राेल करनेवाले ब्रजेश मिश्रा शामिल थे।

कलाकारों के साज-सज्जा से दर्शक मंत्रमुग्ध हो गये। सभी कलाकार महाभारत सीरियल के कलाकरों से भी बेहतर तरीके से सुसज्जित थे। चाहे वह भीम का रोल करनेवाले जितेंद्र शर्मा हों या अर्जुन का रोल करने वले सदाव खान। गांधारी को रोल करनेवाली आशा मलिक और द्रौपदी का रोल करनेवाली महक चावला को दर्शकों ने जमकर सराहा। मंच पर प्राचीन काल की महल की तसवीर लोगों को प्रभावित कर रही थी। कार्यक्रम के बीच में शास्त्रीय संगीत का धुन बजता रहा।

लगभग डेढ़ घंटे के इस कार्यक्रम में कलाकारों ने दर्शकों को बांधे रखा। दर्शकों ने बीच-बीच में कलाकारों के संवाद पर ताली बजा कर कलाकारों की हौसला अफजाई की।

कार्यक्रम में बड़ी संख्या में राजद के कार्यकर्ता और समर्थक मौजूद थे। कार्यक्रम देखने के लिए आनेवालों के लिए 3, देश रत्न मार्ग पूरी तरह खोल दिया गया था। सुरक्षाकर्मी मुस्तैदी से लोगों काे प्रवेश करा रहे थे।

इस दौरान लालू प्रसाद की बेटी चंदा, धन्नु और हेमा पहली पंक्ति में बैठी हुई थीं। तीनों बहनों ने कार्यक्रम का अंत तक लुत्फ उठाया और कलाकारों के बेहतर संवाद पर तालियां भी बजायीं। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव आरके महाजन, राजद नेता इंजीनियर अशोक यादव, महासचिव संजीव यादव, सनोज यादव, देव किशुन ठाकुर, सतीश गुप्ता, युवा राजद अध्यक्ष कारी सोहैब, चंद्रेश्वर प्रसाद आदि मौजूद रहे।

अन्य खबरों के लिए पढ़ें : National | International | Bollywood | Bihar | Jharkhand | Bhagalpur | Business | Gadgets

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

You must be logged in to post a comment Login