कुमार क्लासेजः प्रतियोगी कक्षा को तकनीक से जोड़ने का एक नया प्रयास

कुमार क्लासेजः प्रतियोगी कक्षा को तकनीक से जोड़ने का एक नया प्रयास

15 से डेमो क्लासेज में होगा 60 छात्रों का चयन
अध्यापन की गुणवत्ता को कटिबद्ध कुमार क्लासेज ने अपने पहले चरण में मात्र 60 छात्र-छात्राओं को पहले बैच के लिए चयनित करने का निर्णय किया है। सूचना एवं प्रौद्योगिकी के इस युग में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में कुमार क्लासेज अत्याधुनिक तकनीकों को अध्यापन से जोड़ेगी। एंड्रायड मोबाइल एप्पलिकेशन, वर्चुअल लर्निंग, आॅनलाइन टेस्ट, एल.एम.एस, स्मार्ट क्लासेज एवं अन्य माध्यमों के साथ-साथ हिन्दी एवं अंग्रेजी इन दोनो माध्यमों में पाठक्रमों को तैयार करवाया गया हैै। कुमार क्लासेज द्वारा देश के सबसे प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान, आई.आई.एम तथा आई.आई.टी के प्रोफेश्नल्स द्वारा तैयार खुद के पाठ्यक्रमों का उपयोग अध्यापन में किया जाएगा। उक्त बातें मीडियाकर्मियोें के साथ आयोजित बैठक के दौरान कुमार क्लासेज के संस्थापक अमित कुमार ने की।
उन्होंने बताया कि आने वाले 5 से 10 वर्षों में 20 लाख से अधिक रोजगार की संभावानाएँ बैंकिंग सेवा के क्षेत्र में है। हाल के किये गए सर्वेक्षणों में यह बातें उभर कर सामने आयी हैं। बिहार, झारखंड एवं उत्तर प्रदेश के छात्र-छात्राओं की अधिक से अधिक भागीदारी इन रोजगार के अवसरों में हो इसके लिए 250 से अधिक स्टडी सेंटर की शुरूआत इस वर्ष कुमार क्लासेज करने जा रही है। इसके लिए 100 से अधिक जिलों से संपर्क किया गया है। पूर्णिया, सहरसा, कटिहार, बांका एवं गया में कुमार क्लासेज की नई शाखा का शुभारंभ जल्द ही किया जाएगा।
आगामी डेमो क्लासेज के बारे में जानकारी देते हुए निदेशक प्रिया कुमार ने बताया कि दिनांक 15 से 22 जनवरी तक भागलपुर में छात्र-छात्राओं के लिए निःशुल्क डेमो क्लास का आयोजन तुलसीनगर स्थित स्टडी सेंटर पर किया जाएगा। इस एक सप्ताह के दौरान प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल होने के कई टिप्स प्रतिभागियों को दिये जाएंगे साथ ही उन्हें कुमार क्लासेज की सामान्य ज्ञान पत्रिका भी निःशुल्क उपलब्ध कराया जाएगा। हर विषय के अध्यापन के लिए दो-दो प्रशिक्षकों की नियुक्ति की गई है।
प्रिया बताती हैं कि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिये बिहार में भागलपुर शहर युवाओं को आकर्षित करता रहा है। पर नौकरी पाने की इस होड़ में युवाओं के हाथ कई बार मायूसी हाथ आती है जब वो किसी ऐसे संस्थान से जुड़ते हैं जो सालों मिहनत करवाने के बाद भी छात्रों को सही मार्गदर्शन देने में सफल नहीं होते। अंततः दूसरे प्रदेशों में छात्रों को तैयारी करने के लिए जाना पड़ता है। कुमार क्लासेज द्वारा इन छात्रों को अपने ही प्रदेश में उन्हें गुणवत्तापूवर्ण शिक्षण से जोड़ने की दिशा में किया जाने वाला एक प्रयास है। जो भी छात्र इस डेमो क्लासेज में भाग लेने के इच्छुक हैं वो इस नं0 9031489275 तथा 9534351405 पर संपर्क कर अपना पंजीयन करवा सकते हैं।

You must be logged in to post a comment Login