कुमार क्लासेज के निर्देशक अमित कुमार का हुआ भागलपुर में जोरदार स्वागत

कुमार क्लासेज के निर्देशक अमित कुमार का हुआ भागलपुर में जोरदार स्वागत

dscn2983हाल ही के दिनों में #लीडर्स_स्पीक पत्रिका के द्वारा #ग्लोबल_शिक्षा_सम्मेलन का आयोजन #दिल्ली के #रोहिणी होटल मे किया गया । इस खास मौके पर विश्व के तमाम बुद्धिजीवीयों ने नयी शिक्षा नीति पर विचार विमर्श किया. इस सम्मेलन में शीर्ष स्तर के #राष्ट्रीय और #अंतरराष्ट्रीय शिक्षाविदों, शिक्षा क्षेत्र के विशेषज्ञों, नीति निर्माताओं, विचारकों आदि के साथ ही स्वयंसेवी संगठनों कंपनी क्षेत्र और शैक्षणिक संस्थानों के प्रतिनिधियों ने भी भाग लिया.

कार्यक्रम मे मुख्य रुप से शाहनवाज हुसैन, सांसद निशिकांत दुबे, पूर्व केंद्रीय मन्त्री सुबोधकांत सहाय, पूर्व सहारा समय प्रमुख अम्बिकनँद सहाय, जॉइंट सेक्रेटरी डा. अलका तिवारी, आईएस दिनेश त्यागी, अमोद्कँत, डा उपेंद्र कौशिक, बीएचयू के प्रोफेसर स्वर्ण सुमन, सत्येन्द्र आर्या, सिद्धार्थ यूनिवर्सिटी के कुलपति डा. बालकृष्णन शेट्टी, नेपाल विधानसभा के सदस्य दिपेँद्र चौबे, मेवाड़ विश्विद्यालय के डाईरेक्टर डी. बी. ओझा, ऐम्स से मेतिल्डा रोबिन, रत्नेश पट्नाकर, सीबीएसई के अतिरिक्त निदेशक डा विश्वजीत साहा, मानवसंसाधन मंत्रालय के वरिष्ठ सलाहाकार डा. प्रदीप कोल, पीडीएम. हरायाणा के कुलपति प्रोफेसर ए.के. बक्शी, डा. कविता शर्मा, प्रोफेसर अभिनव भारद्वाज आदि गणमान्य शामिल थे.

पत्रिका के प्रधान सम्पादक एवम कुमार क्लासेज के डारेक्टर अमित कुमार ने एक ही मंच पर सभी शिक्षाविदों, विशेषज्ञों आदि गणमान्य लोगों को एक मंच पर आने का मौका दिया गया ।

आज गुरुवार को  पत्रिका के प्रधान सम्पादक एवम कुमार क्लासेज के डारेक्टर अमित कुमार के लिए तुलसी नगर स्थित  कुमार क्लासेज में स्वागत के लिए विशेष इंतजाम किया गया ।  जैसे ही वह अपने शिक्षण संस्थान पर पहुचे तो उन्हें देवब्रत घोष,परमानंद झा, सारिका, शिवानी, अजित,आदि के द्वारा संयुक्त रूप से फूलों का गुलदस्ता भेंट किया गया । देवब्रत घोष ने कहा कि, आज हम सभी के लिए गर्व की बात है, हमारे संस्थान के डारेक्टर द्वारा शिक्षा के अधिकार के क्रियान्वयन में सरकार और नागरिक सामाजिक संगठनों के समक्ष चुनौतियों का खुलासा किया. सरकार और निजी क्षेत्र के बीच भागीदारी में वृद्धि का आह्वान करते हुए उन्होंने स्कूली शिक्षा की गुणवत्ता पर ज्यादा जोर देने की मांग की. इस अवसर पर कुमार क्लासेज के सभी छात्र-छात्राएं एवम शिक्षक उपस्थति थे ।

अन्य खबरों के लिए पढ़ें : National | International | Bollywood | Bihar | Jharkhand | Bhagalpur | Business | Gadgets

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

You must be logged in to post a comment Login