सुविधाओं से लैस होगा कपूर परसौनी पंचायत : नीतीश

सुविधाओं से लैस होगा कपूर परसौनी पंचायत : नीतीश

सुविधाओं से लैस होगा कपूर परसौनी पंचायत : नीतीशमुख्यमंत्री #नीतीश_कुमार ने गुरुवार को सम्पूर्ण स्वच्छ पंचायत #परसौनी_कपूर का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने पंचायत में डोर टू डोर भ्रमण कर शौचालय निर्माण व हर घर नल से जल योजना का जायजा लिया। उक्त पंचायत को संपूर्ण स्वच्छ पंचायत देख उन्होंने पंचायत के मुखिया #अनिल_कुमार व स्थानीय प्रशासन को धन्यवाद दिया। इसके बाद उन्होंने #परसौनी पंचायत को सात निश्चय से पूर्णतः लैस करने की बात कही। इसके लिये स्थानीय प्रशासन को पंचायत में अविलम्ब सभी योजनाओं को शुरू करने का आदेश दिया।

इतना ही नहीं पंचायत के मुखिया अनिल कुमार की मांग पर उन्होंने परसौनी कपूर राजकीय मध्य विद्यालय को टेन प्लस टू करने की घोषणा की। इसके लिए उक्त पंचायत से ही शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव आर के महाजन को फोन पर बात कर कार्य को प्रारम्भ करने का आदेश दिया। सीएम श्री कुमार ने पंचायत के वार्ड विकास समिति सचिव व निगरानी समिति के सदस्यों से भी पंचायत में विकास के बारे में जानकारी ली। साथ ही पंचायत भवन परिसर में स्वच्छता अभियान से जुड़ी तस्वीरों का प्रशासन के द्वारा लगायी गयी प्रदर्शनी का भी जायजा लिया। जिसके बाद पदाधिकारियों को तीन से चार वर्षों में सात निश्चय को पूरा करने का आदेश दिया।

मौके पर सीएम के प्रधान सचिव अतिश चंद्रा, प्रधान सचिव अंजनी कुमार, ग्रामीण विकास विभाग के प्रधान सचिव अरबिन्द कुमार चौधरी, सीईओ जीविका बाल मोरगम, बिहार विकास मिसन अनिमेष पांडेय, डीएम अनुपम कुमार, एसपी जितेंद्र राणा, एसडीओ शैलेश कुमार, एएसपी विजय कुमार सहित भाड़ी संख्या में प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे।

अन्य खबरों के लिए पढ़ें : National | International | Bollywood | Bihar | Jharkhand | Bhagalpur | Business | Gadgets

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

You must be logged in to post a comment Login