इजरायली मंत्री ने सीरिया के राष्ट्रपति की हत्या का आह्वान किया

इजरायली मंत्री ने सीरिया के राष्ट्रपति की हत्या का आह्वान किया

एक इजरायली मंत्री ने मंगलवार को सीरिया के राष्ट्रपति #बशर_अल_असद की हत्या का आह्वान किया। मंत्री ने कहा कि असद सरकार का शासन नाजी जर्मनी के बाद सबसे खराब रहा है।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, आवास एवं निर्माण मंत्री योआव गलांत ने जेरुसलम के पास एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि बशर अल असद की हत्या करने की जरूरत है।

योआव गलांत इजरायल डिफेंस फोर्स के कमांडर रह चुके हैं व 2015 से प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के मंत्रिमंडल के सदस्य हैं।

होलोकास्ट के दौरान 60 लाख यहूदी लोगों के जनसंहार के संदर्भ में गलांत ने कहा, “सीरिया में हालात की वास्तविकता यह है कि वे लोगों के खिलाफ रसायनिक हमले कर जाने ले रहे हैं और अब एक और हद हो रही है लोगों के शवों को जलाकर। ऐसा हमने 70 सालों में नहीं देखा।”

गलांत ने असद द्वारा अपने लोगों के खिलाफ कार्रवाई के लिए ‘जनसंहार’ शब्द का इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा कि सीरिया में चल रहे गृह युद्ध में सीरियाई सरकार ‘लाखों’ लोगों को मार रही हैं।

उन्होंने कहा, “मेरे विचार में हम खतरे की रेखा को पार कर रहे हैं और मेरे विचार में बात को अगर साफ और आसान शब्दों में कहा जाए तो यह कि समय आ गया है कि असद की हत्या कर दी जाए।”

You must be logged in to post a comment Login