हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल में आज नीदरलैंड्स से भिड़ेगा भारत

हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल में आज नीदरलैंड्स से भिड़ेगा भारत

#वर्ल्ड_हॉकी_लीग_सेमीफाइनल में आज भारत और नीदरलैंड्स का सामना होगा। दोनों टीमें पूल-बी के अपना अंतिम मुकाबला खेलेंगी। दोनों का प्रयास शीर्ष पर रहते हुए क्वार्टर फाइनल खेलना होगा।

भारत ने जीत की हैट्रिक लगाते हुए पहले ही क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली है। अब उसकी कोशिश अपनी बेहतरीन लय को बरकरार रखते हुए क्वार्टर फाइनल में जाने की होगी।

भारत ने अपने पहले मैच में स्कॉटलैंड को 4-1 से, दूसरे मैच में कनाडा को 3-0 से और तीसरे मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 7-1 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था। हालांकि इन टीमों का खेल भारत से दोयम दर्जे का था, लेकिन अब उसके सामने वो टीम है जो भारत से कई मजबूत और खतरनाक है।

विश्व की चौथी वरीयता प्राप्त नीदरलैंड्स की टीम छठे स्थान वाली भारत से कई ज्यादा आक्रामक हॉकी खेलने के लिए जानी जाती है।

उसने पाकिस्तान को 4-0 से, स्कॉटलैंड को 3-0 से मात दी थी। सोमवार को उसने कनाडा को 3-1 से हराते हुए क्वार्टर फाइनल का टिकट कटाया। अब भारत और नीदरलैंड्स पूल-बी में शीर्ष स्थान के लिए मुकाबला करेंगी।

इससे पहले यह दोनों टीमें पिछले साल हुए रियो ओलम्पिक में भिड़ चुकी हैं, जहां नीदरलैंड्स ने 2-1 से हराया था। इससे पहले 2015 में भारत ने नीदरलैंड्स को शूटआउट में 3-2 से मात दी थी।

भारतीय टीम के कोच रोएलेंट ओल्टमैंस ने कहा है, “हम बीते रिकार्डस के बारे में नहीं सोचना चाहते हैं। दोनों टीमें 2015 और 2016 से काफी बदली हुई हैं। टीम में कुछ बदलाव ही हुए हैं। हम इस समय कल के मैच पर ध्यान दे रहे हैं। हमें अच्छी शुरुआत करनी होगी और अच्छा अंत भी करना होगा। इस पर हमारा ध्यान होगा।”

अन्य खबरों के लिए पढ़ेंNational | International | Bollywood | Bihar | Jharkhand | Bhagalpur | Business | Gadgets

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें eBiharJharkhand App

You must be logged in to post a comment Login