नीतीश की निश्चय यात्रा का दूसरा चरण 16 से

नीतीश की निश्चय यात्रा का दूसरा चरण 16 से
@ebiharjharkhand - मुख्यमंत्री #नीतीश_कुमार के निश्चय यात्रा का दूसरा चरण 16 नवंबर से शुरू होगी. तीन दिनों की दूसरे चरण की यात्रा में मुख्यमंत्री #मधुबनी, #दरभंगा और #समस्तीपुर में निरीक्षण, स्थल भ्रमण, चेतना सभा और  जिला स्तरीय समीक्षा करेंगे.मुख्यमंत्री #नीतीश_कुमार के निश्चय यात्रा का दूसरा चरण 16 नवंबर से शुरू होगी. तीन दिनों की दूसरे चरण की यात्रा में मुख्यमंत्री #मधुबनी, #दरभंगा और #समस्तीपुर में निरीक्षण, स्थल भ्रमण, चेतना सभा और  जिला स्तरीय समीक्षा करेंगे.
कैबिनेट विभाग के प्रधान सचिव ब्रजेश मेहराेत्रा ने राज्य के सभी प्रधान सचिव, जिलों के प्रभारी सचिव, प्रमंडलीय प्रक्षेत्रीय पुलिस महानिरीक्षक, उप महानिरीक्षक और सभी जिलों के डीएम काे  जारी निर्देश में कहा है कि जिलों में दो से चार जगहों पर सीएम निरीक्षण करेंगे. स्थल निरीक्षण के दौरान वे जिला निबंधन एवं परामर्श केंद्र, बिहार लोक शिकायत निवारण केंद्र, प्रखंड कौशल विकास केंद्र, लोक सेवाओं के अधिकार केंद्र और चल रहे विकास के काम व अन्य जगहों का भ्रमण करेंगे.
इन जगहों पर संबंधित विभागों के जिला एवं राज्य स्तरीय पदाधिकारी को अनिवार्य रूप से मौजूद रहना होगा. कहा गया है कि चेतना सभा के दौरान आम लोगों के साथ-साथ जिलों की जीविका समूह की महिलाएं और शराबबंदी अभियान व सात निश्चयों से संबंधित कार्यक्रमों से अवगत कराया जायेगा. इस दौरान विकास और कल्याणकारी योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन होगा. उन्होंने कहा है कि जिला स्तरीय समीक्षा में सात निश्चय से संबंधित योजनाओं की समीक्षा होगी. शराबबंदी, बिहार लोक शिकायत निवारण अधिकार कानून, विधि व्यवस्था और धान की खरीद की तैयारी  की समीक्षा होगी.
जिलों के प्रभारी मंत्री और जिले के निवासी मंत्री काे भी बैठक में भाग लेने के लिए संबंधित जिलों के डीएम को अवगत कराया जायेगा. कैबिनेट सचिव ने कहा है कि राज्य मुख्यालय स्तर से गृह विभाग, शिक्षा, स्वास्थ्य, ग्रामीण विकास, पंचायती राज, खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण, कृषि, सहकारिता, ग्रामीण कार्य, योजना एवं विकास, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, सूचना प्रावैधिकी, भवन निर्माण, सामान्य प्रशासन, निबंधन, उत्पाद एवं मद्य निषेध,  पीएचइडी, श्रम संसाधन, उद्योग, नगर विकास एवं आवास और ऊर्जा विभागों के प्रधान सचिव या सचिव बैठक में मौजूद रहेंगे.

अन्य खबरों के लिए पढ़ें : National | International | Bollywood | Bihar | Jharkhand | Bhagalpur | Business | Gadgets

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

You must be logged in to post a comment Login