आईएमआई-दिल्ली में पीजी कोर्सो के लिए दाखिला प्रक्रिया शुरू

आईएमआई-दिल्ली में पीजी कोर्सो के लिए दाखिला प्रक्रिया शुरू

आईएमआई-दिल्ली में पीजी कोर्सो के लिए दाखिला प्रक्रिया शुरूदिल्ली स्थित #इंटरनेशनल_मैनेजमेंट_इंस्टीट्यूट (आईएमआई) ने स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए दाखिला प्रक्रिया शुरू करने की घोषणा की है। कई पीजीडीएम पाठ्यक्रम ‘नेशनल बोर्ड ऑफ एक्रेडिटेशन’ (एनबीए) द्वारा और अंतर्राष्ट्रीय तौर पर प्रतिष्ठित ‘एसोसिएशन ऑफ एमबीए’ (एएमबीए) द्वारा मान्यताप्राप्त हैं। अगले शैक्षिक वर्ष के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म स्वीकार करने की अंतिम तिथि 12 दिसंबर, 2016 है।

इस साल नई दिल्ली कैम्पस ने मैनेजमेंट में दो वर्ष की अवधि के तीन स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम पेश किए हैं, जिनमें ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट एवं बैंकिंग एंड फाइनेंशियल सर्विसेज, 15 महीने का एक्जीक्यूटिव एजुकेशन इन मैनेजमेंट (एक्स-पीजीडीएम) और फेलोशिप प्रोग्राम इन मैनेजमेंट (एफपीएम) शामिल हैं। इनके लिए प्रवेश प्रक्रिया दिसंबर से शुरू होगी।

इंस्टीट्यूट के अध्यक्ष (एडमिशन) डॉ. शैलेंद्र निगम ने कहा, “हमारा मकसद ऐसी शिक्षा प्रदान करना है जो छात्रों की पेशेवर क्षमता बढ़ाने में मददगार हो। हम यह सुनिश्चित करते हैं कि हमारी चयन प्रक्रिया समग्र और पारदर्शी हो और संभावित छात्रों के रवैये, योग्यता और वैचारिक ज्ञान को उचित महत्व दिया जाए।”

पीजीडीएम पाठ्यक्रमों के प्रवेश के लिए प्रतिभागियों के पास स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए एसोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटीज (एआईयू) द्वारा मान्यताप्राप्त किसी भी विषय में न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ स्नातक या इसके समकक्ष डिग्री होनी चाहिए।

प्रासंगिक कार्य अनुभव वाले प्रतिभागियों के साथ-साथ नए स्नातक भी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया के लिए उम्मीदवार को आवेदन भरना होगा और 2000 रुपये के प्रवेश शुल्क के साथ इसे भेजना होगा।

अन्य खबरों के लिए पढ़ें : National | International | Bollywood | Bihar | Jharkhand | Bhagalpur | Business | Gadgets

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

You must be logged in to post a comment Login