हनवारा : धड़ल्ले से जारी है बालू का अवैध उत्खनन व ढुलाई

हनवारा : धड़ल्ले से जारी है बालू का अवैध उत्खनन व ढुलाई

#हनवारा : धड़ल्ले से जारी है बालू का अवैध उत्खनन व ढुलाई

महागामा : बिहार एवं झारखंड के सीमावर्ती छोर पर स्थित हनवारा थाना क्षेत्र के तहत सुन्दर नदी संग्रामपुर, गेरूआ नदी नरोत्तमपुर, काला डुमरिया, विश्वासखानी, खुर्द डुमरिया,एवं नारायणपुर शाहीकित्ता बालू घाटों से इन दिनों स्थानीय ट्रक्टर मालिकों द्वारा बेरोकटोक धडल्ले के साथ दिन रात अवैध रूप से बालू उठाव का कारोबार किया जाता है  एवं हनवारा थाना पुलिस चुप्पी लगाये हुए रहते हैं ।

वहीं उक्त संबंध में कई ग्राम पंचायत मुखिया एवं अन्य बुद्धिजीवी वर्ग के लोगों द्वारा बताया जाता है कि हनवारा थाना क्षेत्र के तहत बर्त्तमान समय मे एक भी बालू घाटों का चालान उपलब्ध नहीं है । वावजूद स्थानीय बालू माफियाओं के सांठगांठ से बेरोकटोक धडल्ले के साथ अवैध रूप से बालू उठाव का कारोबार किया जाता है । एवं  शिकायत किये जाने पर पुलिस प्रशासन की ओर से शिकायत कर्ता को झूठा मुकदमा में फंसाने कि धमकियाँ दिया जाता है ।

जिससे डर के मारे भयभीत हो जाता है ।वहीं थाना प्रभारी सुशील कुमार झा से पूछे जाने पर टाल-मटोल शब्दों में बताया जाता है कि अवैध रूप से किसी भी प्रकार का खनन को रोकना मेरे कार्य क्षेत्र से बाहर का काम है । बिना साथ मे खनन पदाधिकारी, उपायुक्त, या फिर अंचलाधिकारी के रहे बिना हम अवैध रूप से बालू उठाव का कारोबार को नहीं बंद कर सकते हैं ।

यही वजह है कि रात दिन करीब सैकडों ट्रक्टर अवैध रूप से बेरोकटोक बालू उठाव किया जाता है । और हनवारा थाना पुलिस मूकदर्शक बनी हुई रहती है । वहीं हनवारा थाना क्षेत्र के बुद्धिजीवीयो एवं कई जनप्रतिनिधियो ने गोड्डा उपायुक्त भुवनेश प्रताप एवं खनन पदाधिकारी रामनाथ राय से हनवारा थाना क्षेत्र में चल रहे अवैध बालू उठाव कारोबार पर रोक लगाये जाने की मांग की है ।

अन्य खबरों के लिए पढ़ेंNational | International | Bollywood | Bihar | Jharkhand | Bhagalpur | Business | Gadgets

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें eBiharJharkhand App

You must be logged in to post a comment Login