हेमिल्टन टेस्ट : कप्तान विलियमसन का शतक, न्यूजीलैंड ने ली बढ़त

हेमिल्टन टेस्ट : कप्तान विलियमसन का शतक, न्यूजीलैंड ने ली बढ़त

कप्तान #केन_विलियमसन (नाबाद 148) की शानदार शतकीय पारी के दम पर न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने सेडोन पार्क में जारी तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में तीसरे दिन सोमवार को स्टम्प्स तक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चार विकेट खोकर 321 रन बना लिए हैं। टीम के लिए विलियमसन और #मिशेल_सेंटनर 13 रनों पर नाबाद हैं।

इस पारी के आधार पर न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका पर सात रनों की बढ़त ले ली है और उसके छह विकेट अभी बाकी हैं।अपने पिछले दिन के स्कोर 67 रनों से आगे खेलने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने अपने खाते में सोमवार को तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 254 रन जोड़े। पिछले दिन के नाबाद बल्लेबाज टॉम लाथम (50), जीत रावल (88) ने रविवार को टीम के खाते में 67 रन जोड़े थे। इसके बाद सोमवार को न्यूजीलैंड की पारी को आगे बढ़ाने उतरे लाथम और रावल ने 16 रन जोड़कर टीम का स्कोर 83 तक पहुंचाया था कि इसी स्कोर पर मोर्ने मोर्केल ने लाथम को क्विंटन डी कॉक के हाथों कैच आउट कर टीम को दिन का पहला झटका दिया।

अपनी पारी में खेली गई 103 गेंदों में लाथम ने 10 चौके लगाए। उनके आउट होने के बाद विलियमसन ने रावल के साथ दूसरे विकेट के लिए 190 रनों की शतकीय साझेदारी की, लेकिन एक बार फिर क्विंटन और मोर्केल की जोड़ी ने कमाल दिखाया और इस साझेदारी को भी तोड़ा। रावल 273 के कुलयोग पर मोर्केल की गेंद पर क्विंटन के हाथों लपके गए। उन्होंने 254 गेंदों में 10 चौके लगाए।

रावल के आउट होने के बाद विलियमसन का साथ देने आए नील ब्रूम (12) को कगीसो रबाडा ने मैदान पर टिकने नहीं दिया और उन्हें पगबाधा आउट कर न्यूजीलैंड टीम का तीसरा विकेट भी गिराया। इसके बाद रबाडा ने फिर कमाल दिखाते हुए हेनरी निकोलस को खाता खोलने का मौका भी न देते हुए क्विंटन के हाथों कैच आउट कर पवेलियन भेजा।

विलियमसन ने इसके बाद सेंटनर के साथ न्यूजीलैंड की पारी को आगे बढ़ाया और पांचवें विकेट के लिए दिन का खेल समाप्त होने तक 28 रन जोड़ लिए।

न्यूजीलैंड के लिए मोर्केल और राबाड ने दो-दो विकेट लिए। इसके पहले दक्षिण अफ्रीका की टीम ने अपनी पहली पारी में क्विंटन (90), कप्तान फाफ डु प्लेसिस (53) और हाशिम अमला (50) की शानदारा पारियों के दम पर 314 रन बनाए थे।

दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच जारी तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला का यह अंमित मैच है और दक्षिण अफ्रीका ने इस श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर रखी है।

अन्य खबरों के लिए पढ़ेंNational | International | Bollywood | Bihar | Jharkhand | Bhagalpur | Business | Gadgets

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें eBiharJharkhand App

You must be logged in to post a comment Login