अब 1,499 में इंडिया में कहीं भी उड़ो

अब 1,499 में इंडिया में कहीं भी उड़ो

spicejet

इस सेल के तहत घरेलू रूटों में से किसी भी रूट पर 1499 रुपये में हवाई यात्रा के लिए टिकट बुक कराए जा सकते हैं। सेल बुधवार से शुरू हो गई। शुक्रवार तक इस स्कीम के तहत टिकट बुक कराए जा सकते हैं। इन टिकटों पर यात्री 15 फरवरी से 30 जून के बीच सफर कर सकेंगे। माना जा रहा है कि स्पाइसजेट की इस योजना के बाद अन्य एयरलाइंस भी इसी तरह की योजनाएं ला सकती हैं।
‘पहले आओ, पहले पाओ’
स्पाइसजेट के सूत्रों ने बताया कि इस सेल के तहत पहले आओ, पहले पाओ के तहत ही टिकटों की बुकिंग हो सकेगी। गौरतलब है कि पिछले 6 महीने से स्पाइसजेट लगातार आर्थिक संकट से जूझ रही है। अब उम्मीद बंधी है कि अन्य प्रमोटर्स की सहायता से एयरलाइंस के फिर पटरी पर आने की उम्मीद बंधी है। टिकटों की सेल लगाने की बड़ी वजह यह है कि अब एयरलाइंस का पीक सीजन खत्म हो चुका है। टिकटों की एडवांस बुकिंग होने से एयरलाइंस को एडवांस में पैसा मिलेगा, जिससे उसे कर्ज चुकाने में मदद मिल सकेगी।

 जून तक टिकटों की बुकिंग

स्पाइसजेट के सूत्रों के अनुसार हालांकि डीजीसीए ने पिछले हफ्ते स्पाइसजेट की अक्टूबर तक की बुकिंग करने की इजाजत दी है, लेकिन एयरलाइंस ने फिलहाल जून तक की टिकटों की बुकिंग शुरू की है। जून के बाद पीक सीजन शुरू हो जाएगा और टिकटों के दाम बढ़ जाएंगे। हालांकि पिछले साल भी स्पाइसजेट ने सस्ती टिकटों की योजनाएं पेश की थीं, लेकिन इस बार उसने 5 लाख सीटों की पेशकश की है। इस योजना के तहत टिकट बुक कराने वाले को सफर के लिए महज 1499 रुपये ही देने होंगे। इसके अलावा कोई और राशि नहीं देनी होगी।

कंपनी के पास 35 विमान
एविएशन के जानकारों का कहना है कि इस वक्त स्पाइसजेट के पास 35 विमान हैं। इस योजना से महानगरों के बीच उसकी उड़ानें और बढ़ेंगी। इसके अलावा स्पाइसजेट के लिए मार्केट में पॉजिटिव संकेत भी जाएगा। स्पाइसजेट के अधिकारियों का कहना है कि इस स्कीम के तहत एक बार टिकट बुक होने पर न तो उसे बदला जाएगा और न ही रद्द कराने पर उसका पैसा वापस किया जाएगा। अलबत्ता टिकट बुक कराने के मामले में जो टैक्स की राशि होगी, वह जरूर कैंसल कराने वाले यात्री को वापस की जाएगी।

You must be logged in to post a comment Login