बाढ़ के हालात का डीएम ने लिया जायजा

बाढ़ के हालात का डीएम ने लिया जायजा

bi

बाढ़ के हालात का डीएम ने लिया जायजा

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : पंचाने नदी के कहर से तबाह रहुई प्रखंड के डिहरा सहित विभिन्न गांवों में जनजीवन बुरी तरह प्रभावित है। जिलाधिकारी बी.कार्तिकेय ने मंगलवार को रहुई के विभिन्न गांवों का जायजा लिया। रहीमपुर और डिहरा में तटबंध की सुरक्षा के लिए कटाव स्थल पर मिट्टी की बोरियों डालने का काम शुरू हो गया है। डीएम ने जलपथ के कार्यपालक अभियंता को सख्त निर्देश देते हुए कटाव वाले स्थानों पर खुद की निगरानी में रिपेयरिंग का काम युद्धस्तर पर जारी रखने को कहा। उन्होंने कहा कि इसमें किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने अंचलाधिकारी व कार्यपालक अभियंता को पानी घटने के बाद रेहमपुर व अन्य गांवों में तटबंध मजबूत करने के लिए कार्ययोजना बनाने को कहा। उन्होंने कहा कि जिन जगहों पर पुल के छोटा होने के कारण समस्या है वहां बड़े पुल के निर्माण के लिए प्रस्ताव बनाकर उन्हें भेजा जाए। दुलचंदपुर में भी तटबंध मरम्मत पर संबंधित पदाधिकारियों को ध्यान देने को कहा।

इस दौरान बीडीओ और सीओ को उन्होंने प्रभावित इलाकों में लोगों की सहूलियत का ध्यान रखने को कहा। डिहरा और रहुई गांव के लोगों ने फसलों की क्षति और आने जाने में हो रही समस्या के बारे में विस्तार से बताया। डीएम ने अपने स्तर से हर तरह से मदद का आश्वासन दिया।

उधर मंगलवार की सुबह से ही पंचाने नदी के जलस्तर में कमी का रुख देखा गया। लेकिन इसके बावजूद लोगों की परेशानी कम नहीं हो पा रही है। रहुई से देकपुरा जाने वाली सड़क पर मंगलवार को भी तेज बहाव जारी रहने से इस मार्ग पर आवागमन प्रभावित रहा। इस सड़क पर लगभग तीन फीट पानी चल रहा है। उधर निरीक्षण के क्रम में जिलाधिकारी बी कार्तिकेय ने रेहनपुर में पैदल घूमघूम कर हालात का जायजा लिया। इस दौरान वे संबंधित पदाधिकारियों को दिशा निर्देश भी देते रहे। डीसीएलआर आफाक अहमद, आपदा प्रबंधन के प्रभारी पदाधिकारी मणिभूषण किशोर, जलपथ के कार्यपालक अभियंता, कनीय अभियंता, सीओ, बीडीओ सहित कई अधिकारी इस दौरान मौजूद थे।

You must be logged in to post a comment Login