भागलपुर : दीपावली का त्योहार खत्म होते ही छठ की तैयारी शुरु

भागलपुर : दीपावली का त्योहार खत्म होते ही छठ की तैयारी शुरु

ch_2दीपावली खत्म छठ की तैयारी में जुटे लोग
डलिया, नारियाल, साड़ी की होने लगी खरीदारी

भागलपुर : #दीपावली  संपन्न होते ही लोग आस्था का महापर्व #छठ की तैयारी में जुट गये है। तो वहीं बाजार में भी पर्व में उपयोग हाने वाले सामानों की बिक्री शुरू हो गयी है। मंगलवार को #छठ व्रतियों व उनके परिजनों की भीड़ लगी रही।

लोगों ने खराब नहीं हाने वालों सामानों की खरीदारी कर रहे थे। लोगों ने सुप, डलिया, नारियल आदि की खरीदारी कर पर्व की तैयारी शुरू कर दी है। हालांकि बाजार में  उतनी भीड़ नहीं देखी गयी। 2 नवम्बर से बाजार से भीड़ बढ़ने के आसार है। वहीं पर्व को लेकर बाजार में स्थायी दुकानदारों से लेकर बिक्रेताओं ने भी तैयारी पूर्व कर ली है। बिक्रेताओं ने पर्व में प्रयुक्त होने वाले सामानों के स्टाॅक पूर्ण कर लिये है। बाजार में लोगों ने अपनी सुप, डलिया, नारियल की खरीदारी की। लोगों ने जहां अभी सूप 300 से 500 रूपये प्रति जोड़ा, नारियल 80 से 120 रूपये प्रति जोड़ा के दर से खरीदारी की हैं वही छोटे-छोटे पर्व के नजदीक आते ही इनके दामों में उछाल आने की संभावाना हैं वहीं बाजार के साड़ियों की दूकानों में भी महिलाओं की भीड़ देखी जा रही है। महिलाएं सूती साड़ी की खरीदारी करने में व्यस्त थी। महिलाओं ने 300 से 600 रूपये की दर से सूती साड़ी की खरीदारी किये। बाजार में खरीदारी कर रही महिला फूल देवी ने बताया कि एक दो दिन बाद बाजार में भीड़ बढ़ जायेगी। इसलिये उन्होंने पर्व के लेकर सुप, डलिया, नारियल, सूती साड़ी की खरीदारी कर लिये है। उन्होंने बताया बाजार में कम भीड़ के कारण अभी उचित दामों पर उन्होंने उक्त समानों की खरीदारी की है।
वहीं भीड़ बढ़ते ही इनके दामों में उछाल आ जायेंगे। महिला सविता देवी ने बताया कि पर्व में प्रयुक्त होने वाले फलों की खरीदारी एक दो दिन बाद करेगी। ताकि फल खराब नहीं सके। वहीं बिक्रेता सुनिल कुमार ने बातया कि दीपावली खत्म होते ही लोग छठ महापर्व की तैयारी में जुट गये है। लोगों ने खरीदारी शुरू कर दी है। हालांकि मात्र सुप, डलिया,नारयिाल, सूती साड़ी की खरीदारी लोग कर रहे है।

अन्य खबरों के लिए पढ़ें : National | International | Bollywood | Bihar | Jharkhand | Bhagalpur | Business | Gadgets

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

You must be logged in to post a comment Login