DG कॉन्फ्रेंस में बोले राजनाथ, ISIS के प्रति युवाओं का आकर्षण चिंता की बात

DG कॉन्फ्रेंस में बोले राजनाथ, ISIS के प्रति युवाओं का आकर्षण चिंता की बात

गुवाहाटी में चल रहे डीजी कॉन्फ्रेंस में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जोर देकर कहा कि आतंकवादियों के मंसूबे को कामयाब नहीं होने दिया जाएगा. इस दौरान उन्होंने आईएसआईएस के प्रति देश के युवाओं में बढ़ते आकर्षण को चिंता का विषय बताया. साथ ही कहा कि पाकिस्तान अपनी आदत से बाज नहीं आ रहा.

पाकिस्तान पर सीधा हमला करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि पड़ोसी देश की खुफिया एजेंसी आईएसआई भारत को अस्थिर करने पर तुला है. उन्होंने पाकिस्तान से पूछा कि क्या यह खुफिया एजेंसी भी नॉन स्टेट एक्टर है. राजनाथ सिंह का यह बयान पाकिस्तान के उन दावों पर वार है जिसमें पड़ोसी मुल्क भारत के खिलाफ आंतकी गतिविधियों में खुद को पाक साफ बताता है और इसमें नॉन स्टेट एक्टर के शामिल होने का दावा करता है.

26TH_RAJNATH_1531024f

इस बैठक में गृहमंत्री ने माना कि मध्य एशिया के आतंकी संगठन आईएसआईएस की बढ़ती लोकप्रियता चिंता का विषय है. उन्होंने कहा, ‘भारत अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद से अछूता नहीं रह सकता. इस्लामिक स्टेट की गतिविधियों भी हमें प्रभावित कर रही हैं. युवाओं के बीच इन आतंकी संगठनों की बढ़ती लोकप्रियता चिंता का विषय है. हम अल कायदा के भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाने की धमकी को हल्के में नहीं ले सकते. हमें हर चुनौती के लिए तैयार रहना होगा. पर इतना साफ है कि चाहे कितने भी आतंकी संगठन हों पर हम उनके मंसूबों को कामयाब नहीं होने देंगे.’आपको बता दें कि तमाम राज्यों के पुलिस महानिदेशक गुवाहाटी में आंतरिक सुरक्षा के मसले पर चर्चा के लिए जुटे हैं. इस कार्यक्रम की शुरुआत गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने की. दो दिन तक चलने वाली इस कॉन्फ्रेंस में रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे. हर साल होने वाली ये कॉन्फ्रेंस पहली बार दिल्ली के बाहर किसी राज्य में हो रही है.कॉन्फ्रेंस में आतंकवाद और नक्सलवाद के अलावा पुलिस सुधार जैसे मुद्दों पर भी चर्चा की जाएगी. ये कॉन्फ्रेंस इसलिए भी अहम है क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार तमाम राज्यों के पुलिस महानिदेशकों से रूबरू होंगे.

You must be logged in to post a comment Login