बिहार में अपराध घटने के दावे की निकली हवा: मोदी

बिहार में अपराध घटने के दावे की निकली हवा: मोदी

बिहार में अपराध घटने के दावे की निकली हवा: मोदीभाजपा के वरिष्ठ नेता #सुशील_कुमार_मोदी ने आज फिर #नीतीश सरकार पर हमला किया। उन्होंने #सासाराम के पत्रकार #धर्मेंद्र_सिंह की हत्या की कठोर शब्दों में निन्दा करते हुए कहा कि निश्चय यात्रा पर निकले मुख्यमंत्री का शराबबंदी के बाद अपराध घटने का दावा हास्यास्पद है।

मुख्यमंत्री के दावे को चुनौती देते हुए कहा कि शराबबंदी के पहले महीने अप्रैल की तुलना में अगस्त, 2016 में अपराध के सभी मामलों में 25 से लेकर 200 प्रतिशत की वृद्धि का ही परिणाम है कि बिहार में पिछले एक साल में चौथे पत्रकार की हत्या हुई है।

सुशील मोदी ने कहा कि बिहार में निर्भीक व स्वतंत्र पत्रकारिता मुश्किल हो गई है। जिस तरह दुर्दांत शहाबुद्दीन के खिलाफ लिखने का खामियाजा सीवान के पत्रकार राजदेव रंजन को भुगतना पड़ा था, उसी तरह परिजनों ने अवैध खनन और खनन माफिया के खिलाफ लिखने के कारण धर्मेंद्र की हत्या की आशंका जतायी है। सरकार अविलम्ब हत्यारों की गिरफ्तारी सुनिश्चित कर स्पीडी ट्रायल चलाये तथा मृतक पत्रकार के आश्रितों को 25 लाख रुपये मुआवजा दें।

मोदी ने मुख्यमंत्री से पूछा कि नीतीश कुमार बतायें कि अगर अपराध की घटनाएं घटी है तो शराबबंदी के पहले महीने अप्रैल की तुलना में अगस्त, 2016 में फिरौती के लिए अपहरण में 200 प्रतिशत, बलात्कार में 79, रोड डकैती में 92, डकैती में 30, दंगा और चोरी में 26-26 और हत्या की घटना में 19 प्रतिशत की वृद्धि कैसे हो गई?

उन्होंने कहा कि अगर कानून का राज है तो फिर एक साल में सीतामढ़ी के पत्रकार अजय विद्रोही, गया के महेन्द्र पांडेय और सीवान के राजदेव रंजन की हत्या के बाद सासाराम के चौथे पत्रकार धर्मेंद्र सिंह की हत्या और एक दर्जन पत्रकारों पर हमले की घटना से क्या सुशासन और कानून के राज के तमाम दावे तार-तार नहीं हो गए हैं? पिछले एक साल में छह पुलिसकर्मियों सहित दर्जन भर व्यवसायियों, इंजीनियरों की हत्या तथा एक दर्जन से अधिक डॉक्टरों पर हमले और रंगदारी मांगने की घटनाएं क्या कथित कानून के राज को आईना दिखाने के लिए काफी नहीं है?

अन्य खबरों के लिए पढ़ें : National | International | Bollywood | Bihar | Jharkhand | Bhagalpur | Business | Gadgets

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

You must be logged in to post a comment Login