BJP ने भी खोले पत्ते, उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी

BJP ने भी खोले पत्ते, उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी

भारतीय जनता पार्टी ने #उत्तरप्रदेश और #उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। भाजपा की उत्तर प्रदेश की पहली सूची में 149 नाम हैं, जिसमें कई दलबदलुओं के नाम भी शामिल हैं। उत्तराखंड की 70 में से 64 सीटों के लिए नामों की घोषणा कर दी गई है। इसमें भी कई दलबदलुओं को शामिल किया गया है। सोमवार को ही पार्टी में शामिल हुए उत्तराखंड के कांग्रेस के नेता यशपाल आर्य के बेटे संजीव आर्य को भी भाजपा की टिकट मिली है। पार्टी के वरिष्ठ नेता जेपी नड्डा ने उम्मीदवारों की सूची जारी की।

उत्तर प्रदेश की सूची में पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सांप्रदायिक तनाव के दौरान भड़काऊ भाषण देने के आरोपी रहे पार्टी विधायक सुरेश राणा और संगीत सोम को टिकट दिया गया है। पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी को फिर से मेरठ सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। बसपा छोड़ कर भाजपा में शामिल हुए ममतेश शाक्य को उनकी पुरानी अमापुर सीट से टिकट दिया गया है, जबकि ब्रजेश सिंह को देवबंद से उम्मीदवार बनाया गया है। भाजपा के मीडिया प्रभारी श्रीकांत शर्मा को मथुरा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है तो पूर्व क्रिकेटर और पूर्व सांसद चेतन चौहान अमरोहा के नौगांव सीट से चुनाव लड़ेंगे। इससे पहले रविवार को भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी, जिसमें इन नामों को मंजूरी दी गई थी। बैठक की अध्यक्षता अमित शाह ने की थी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इसमें शामिल हुए थे।

उत्तरखंड में भारतीय जनता पार्टी ने अपने सभी विधायकों को फिर से चुनाव मैदान में उतारने का फैसला किया है। कांग्रेस छोड़ कर भाजपा में शामिल हुए विधायकों को भी भाजपा ने टिकट देने का फैसला किया है। भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की रविवार को हुई बैठक में उम्मीदवारों की सूची को मंजूरी दी गई। पार्टी ने प्रदेश की 70 में से 64 सीटों के उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

अन्य खबरों के लिए पढ़ें : National | International | Bollywood | Bihar | Jharkhand | Bhagalpur | Business | Gadgets

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

You must be logged in to post a comment Login