बिहार बोर्ड : इंटरमीडिएट में रजिस्ट्रेशन 11 तक

बिहार बोर्ड : इंटरमीडिएट में रजिस्ट्रेशन 11 तक

बिहार बोर्ड : इंटरमीडिएट में रजिस्ट्रेशन 11 तकबिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने 2017 #इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की तिथि बढ़ा दी है। अब बिना विलंब शुल्क के रजिस्ट्रेशन 11 नवंबर तक हो सकेगा। पहले इसके लिए आखिरी तारीख तीन नवंबर निर्धारित थी। विलंब शुल्क के साथ रजिस्ट्रेशन 16 नवंबर तक हो सकेगा। इस तिथि के बाद रजिस्ट्रेशन कराने वाले विद्यार्थियों को विलंब शुल्क देना होगा।

बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि रजिस्ट्रेशन की तिथि तीन नवंबर को खत्म हो रही थी, लेकिन काफी संख्या में विद्यार्थी रजिस्ट्रेशन से वंचित हो रहे थे। स्कूलों और कॉलेजों में दिवाली और छठ पूजा की छुट्टी की वजह से अभी तक कम विद्यार्थी ही रजिस्ट्रेशन करा पाए हैं। छात्र हित को देखते हुए तिथि बढ़ाई गई है। इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए अब तक करीब चार लाख दस हजार विद्यार्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है।

शुल्क का निर्धारण : रजिस्ट्रेशन के लिए नियमित विद्यार्थियों को पांच सौ रुपये देने होंगे। इसमें आवेदन शुल्क, पंजीयन शुल्क और इमीग्रेशन शुल्क शामिल है। विलंब शुल्क के साथ यह राशि साढ़े छह सौ रुपये होगी। स्वतंत्र विद्यार्थियों का रजिस्ट्रेशन बिना विलंब साढ़े सात सौ रुपये और विलंब शुल्क के साथ एक हजार रुपये में होगा।

इनसेट

मैट्रिक परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन पूर्ववत तीन नवंबर तक : मैट्रिक परीक्षा के लिए 18 हजार 43 विद्यार्थियों के रजिस्ट्रेशन हुए हैं। कुछ दिनों पहले तक यह संख्या 14 लाख 37 हजार थी। बहरहाल मैट्रिक परीक्षा के लिए 25 अक्टूबर से रजिस्ट्रेशन जारी है और इसकी आखिरी तिथि में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है। रजिस्ट्रेशन तीन नवंबर तक होगा।

 

अन्य खबरों के लिए पढ़ें : National | International | Bollywood | Bihar | Jharkhand | Bhagalpur | Business | Gadgets

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

You must be logged in to post a comment Login