भागलपुर : रूपये बदलने के लिए लंबा इंतजार, सुबह से शाम तक होती रही मारा-मारी

भागलपुर : रूपये बदलने के लिए लंबा इंतजार, सुबह से शाम तक होती रही मारा-मारी

भागलपुर : बैंक में लगी रही कतारें, ग्राहकों के बीच होती रही नोंक-झोंकभागलपुर : कालेधन  पर रोक लगाने के लिए प्रधानमंत्री  #नरेन्द्र_मोदी के द्वारा 1000 व 500 रूपये के नोट बंद करने के ऐलान के बाद दो दिनों से #भागलपुर के सभी बैंकों पर ग्रहाकों की भीड़ उमड़ रही है।

गुरूवार की अपेक्षा शुक्रवार को बैंकों में भीड़ के सामने कतार में खड़े रहे फिर भी सैकड़ों लोग नोट बदलवाने से वंचित रह गये। सुबह से लोग भूखे प्यासे बैंकों के सामने खड़े हो गये।

जो सुबह 8 बड़े बैंक पहुंचा था वह 10.30 बजे तक पैसा जमा कर लेता था और निकाल भी लेता था। इसके बाद जो भी लो जाता था दोपहर के पहले उसका नंबर नहीं आता था। बैंकों में गुरूवार की अपेक्षा शुक्रवार को ज्यादा अफरा-तफरी का माहौल रहा। शाम 5.30 बजे के बाद बैंक को बंद हो जाता है। कई लोग को बिना पहचान पत्र के पहुंचे थे तो उन्हें लोटा दिया गया।

पुराने नोट बदलने के लिए एक फार्म भरना होता है। ज्यादातर लोग इस झंझट से मुक्ति के लिए सीधे अपने एकाउट में पैसा जमा कर रहे थे। इसके वि.वि. स्थित इलाहाबाद बैंक में आज ज्यादा भीड़ चारों तरफ ग्राहकों की भीड़ लगी हुई थी। इसमें ज्यादातर महिला व छात्राएं शामिल थी। देर शाम तक भीड़ में कोई कमी नहीं आयी है। वहीं आज वि.वि में बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए फार्म बेचा जा रहा था। लेकिन ज्यादातर छात्राओं के 1000 व 500 के नोट था तो उन्हें पफार्म नहीं दिया जा रहा था।

मारवाड़ी काॅलेज में भी वहीं स्थिति थी। टीएनबी काॅलेज के बैंक में भी दिन भर भीड़ उमड़ती रही। वहां तीन लाइने लगी थी। एक महिला का दूसरा पुरूष का और तीसरा काॅलेज कर्मी का था। तीनों का लंबी कतार था। बैंकों में बीच-बीच में यहां हल्ला गुल्ला रहता था। अगर कभी किसी काॅलेज कर्मी को घुसा दिया जाता था। तो आम पब्लिक विरोध् करने लगते थे। देर शाम कई लोगों को बिना पैसा चेंज  किए हुए ही उसे लौटना पड़ा।

अन्य खबरों के लिए पढ़ें : National | International | Bollywood | Bihar | Jharkhand | Bhagalpur | Business | Gadgets

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

You must be logged in to post a comment Login