आस्ट्रेलियन ओपन : उलटफेर का शिकार हुए किर्जियोस, सिलिक और इज्नेर

आस्ट्रेलियन ओपन : उलटफेर का शिकार हुए किर्जियोस, सिलिक और इज्नेर

साल के पहले #ग्रैंड_स्लैम टूर्नामेंट #आस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दिन बुधवार को दूसरे दौर के मुकाबलों में तीन बड़े उलटफेर हुए।

क्रोएशिया के मारिन सिलिक, आस्ट्रेलिया के निक किर्जियोस और अमेरिका के जॉन इज्नेर उन वरीय खिलाड़ियों में शामिल रहे, जिनका सफर आस्ट्रेलियन ओपन में दूसरे दौर में ही थम गया।इटली के गैरवरीयता प्राप्त आंद्रियास सेप्पी ने दूसरे दौर के मुकाबले में 13वीं विश्व वरीयता प्राप्त किर्जियोस को पांच सेट तक खिंचे कड़े मुकाबले में 1-6, 6-7(1), 6-4, 6-2, 10-8 से मात दी।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, दो सेट हारने के बाद सेप्पी ने मैच का पासा पलटा और बाकी के तीनों सेट जीत किर्जियोस को बाहर का रास्ता दिखाया। सेप्पी को दो साल पहले किर्जियोस ने भी पांच सेटों के मुकाबले में मात दी थी।

मैच के बाद सेप्पी ने कहा, “शायद ऐसा होना था। मैं दो सेट से पीछे था। मैंने अपने आप से कहा कि मैं पिछली बार दो सेट से आगे था और फिर हार गया था। इस बार मैं उनके खिलाफ ऐसा करने की कोशिश करता हूं।”

सेप्पी तीसरे दौर में बेल्जियम के स्टीव डार्सिस से भिड़ेंगे। स्टीव ने अर्जेटीना के डिएगो श्वाट्र्जमान को 6-3, 6-3, 6-2 से मात दी।

सातवें वरीयता सिलिक उलटफेर के दूसरे शिकार बने। उन्हें ब्रिटेन के गैरवरीय खिलाड़ी डेनिएल इवांस ने चार सेट तक चले मैच में 3-6, 7-5, 6-3, 6-3 से मात देते हुए सिलिक को टूर्नामेंट से बाहर किया।

19वें वरीय प्राप्त इज्नेर को भी गैरवरीयता प्राप्त खिलाड़ी ने टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया। इज्नेर को जर्मनी के मिश्चा जेवरेव को संघर्षपूर्ण मुकाबले में शिकस्त दी।

जेवेरेव ने यह मुकाबला 6-7(4-7), 6-7(4-7), 6-4, 7-6(9-7), 7-9 से अपने नाम किया। इज्नेर ने अपने अनुभव का पूरा इस्तेमाल किया लेकिन जर्मन खिलाड़ी ने आखिरी तक हार नहीं मानी।

जेवेरेव शुरुआती दो सेट हार चुके थे। उन्होंने यह दोनों सेट टाई ब्रेक में गंवाए। इसके बाद भी उन्होंने हार नहीं मानी और लगातार तीन सेट जीत मैच अपने नाम किया।

अन्य खबरों के लिए पढ़ें : National | International | Bollywood | Bihar | Jharkhand | Bhagalpur | Business | Gadgets

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

You must be logged in to post a comment Login