12 लाख करोड़ खा गये कांग्रेसी : शाह

12 लाख करोड़ खा गये कांग्रेसी : शाह
2014_12$largeimg202_Dec_2014_080528627
बरही, टंडवा, कुजू गोमिया में अमित शाह ने की सभा, बोले
 बरही, टंडवा, कुजू, गोमिया. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को बरही, टंडवा, गोमिया और कुजू में भाजपा की चुनावी सभाओं को संबोधित किया. कहा : सोनिया-मनमोहन सरकार के दस वर्ष में ही भारी घपले- घोटाले हुए. 12 लाख करोड़ रुपये कांग्रेसी खा गये.
 झारखंड की जनता ने लोकसभा चुनाव में 14 में से 12 सीट भाजपा की झोली में डाल कर केंद्र में मां-बेटे की सरकार को विदाई दी, उसी तरह झारखंड में भाजपा को पूर्ण बहुमत देकर बाप- बेटे की सरकार को विदा करें. झारखंड में नंबर वन राज्य बनने के सभी संसाधन मौजूद हैं. खंडित जनादेश के कारण 14 वर्षो तक कांग्रेस ने यहां खरीद-फरोख्त कर सरकार चलायी. राज्य को गर्त में ढकेल दिया.
 अभी भी गंठबंधन की सरकार चल रही है. लेकिन चुनाव में सरकार में शामिल दल अलग-अलग चुनाव लड़ रहे हैं. ये लोग जनता को गुमराह करने में लगे हुए हैं. चुनाव  समाप्त होते ही सभी दल झारखंड को लूटने के लिए फिर एकजुट हो जायेंगे.
कांग्रेस की सरकार में घपले-घोटाले हुए : बरही प्रखंड मैदान में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पांच माह की उपलब्धियां उल्लेखनीय है. महंगाई में कमी आयी.
 पेट्रोल का दाम नौ बार घटा. विकास के अनुकूल वातावरण बना. विदेशों में भारत का सम्मान बढ़ा. मगर राहुल बाबा को यह उपलब्धियां नहीं दिखती. उनकी आंखों पर इटली का चश्मा लगा है. सोनिया-मनमोहन सरकार के दस वर्ष में ही भारी घपले- घोटाले हुए. 12 लाख करोड़ रुपये कांग्रेसी खा गये. उन्होंने मतदाताओं से कहा : आप भाजपा को पांच वर्ष दीजिए. आपका प्रदेश गुजरात से भी आगे दिखाई पड़ेगा. सभा को केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा व आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने भी संबोधित किया.
 ..तो रॉयल्टी का गबन हो जायेगा : टंडवा बाजार टांड़ में एक चुनावी सभा में श्री शाह ने कहा : झारखंड संभावनाओंवाला राज्य है़ राज्य को कोयला व आयरन से ढाई लाख करोड़ रुपये मिलनेवाले हैं, जिससे झारखंड का विकास होगा़ अगर यह पैसा शिबू व हेमंत की सरकार को मिला, तो गबन हो जायेगा़ आप भाजपा की सरकार बनायेंगे, तो उस पैसे से यहां के लोगों का चेहरा खिलेगा.
 जहां-जहां राहुल-सोनिया गये, भाजपा की जीत हुई : कुजू फुटबॉल मैदान में श्री शाह ने कहा : जहां-जहां राहुल बाबा और सोनिया गांधी ने चुनाव प्रचार किया है, वहां भाजपा को पूर्ण जनादेश मिला है. झारखंड में भी राहुल बाबा प्रचार कर रहे हैं. यहां भी भाजपा को पूर्ण बहुमत मिलेगी. आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने कहा कि भाजपा व आजसू में गंठबंधन से नौजवानों का भविष्य संवरेगा. सांसद व मंत्री जयंत सिन्हा ने कहा कि झारखंड धनी है, लेकिन झारखंडी निर्धन है. जरूरत है इसका सही इस्तेमाल कर राज्य के लोगों को रोजगार देते हुए झारखंड का विकास करने की.
जुबान फिसली
बरही में भाषण के दौरान अमित शाह की जुबान फिसल गयी. भ्रष्टाचार के मामले में विपक्षी नेताओं पर प्रहार करने के क्रम में उन्होंने सुदेश महतो का भी नाम ले लिया. फिर सफाई देते हुए कहा कि सुदेश महतो का नाम गलती से आ गया. असल में गुरुजी का नाम लेना चाह रहे थे.

You must be logged in to post a comment Login