हर्ष उल्लास से मनाया विजयादशमी पर्व

हर्ष उल्लास से मनाया विजयादशमी पर्व

ravan dhahan

नईदिल्ली । सत्य की असत्य पर विजय का प्रतीक विजयादशमी शुक्रवार को विभिन्न रामलीलाओं में आस्था के साथ मनाया गया। देश के दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में यहां की प्रमुख रामलीलाओं का आयोजन हुआ। लगभग सभी रामलीला समितियों ने नेताओं को अपने यहां रावण पुतला दहन के मौके पर आमंत्रित किया।

नई दिल्ली इलाके में हो रही प्रमुख रामलीला समितियों ने आतिशबाजी प्रतियोगिता, कोल्ड आतिशबाजी, रावण सहित अन्य राक्षसों का पुतला दहन और अन्य विशेष कार्यक्रमों का आयोजन किया। इस वर्ष लवकुश रामलीला कमेटी में बालीवुड कलाकार, विवेक ओबेराय सहित अन्य कलाकार भी आ रहे हैं।
लवकुश रामलीला कमेटी के अध्यक्ष अशोक अग्रवाल ने बताया कि, विजयादशमी के दिन हम कई कलाकारों ने अपना कौशल दिखाया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और गृहमंत्री राजनाथ िंसह, प्रकाश जावेड़कर और अन्य नेताओं को भी हमने आमंत्रित किया है। दशहरा में प्रधानमंत्री को छोड़ सबने आने की पुाqष्ट कर दी।
श्री रामलीला कमेटी अजमेरी गेट के अध्यक्ष व पूर्व सांसद जय प्रकाश अग्रवाल का कहना है कि हम प्रतिवर्ष देश के प्रमुख लोगों को रामलीला में आमंत्रित करते हैं। इस बार भी हमारे यहां कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन िंसह और प्रियंका गांधी भी यहां पर आएंगी। नव श्री र्धािमक रामलीला कमेटी के प्रचार मंत्री राहुल शर्मा ने बताया कि, हमारे यहां कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जनार्दन द्विवेदी और कपिल सिब्बल विजयादशमी के दिन उपाqस्थत रहेंगे। श्री र्धािमक रामलीला के प्रचार मंत्री रवि जैन ने बताया कि, हमारे यहां बुधवार की शाम भी रामलीला देखने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी आए थे। उनके आने से कार्यकर्ताओं का मनोबल भी बढ़ा। विजयादशमी के दिन भी हमने राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और पूर्व प्रधानमंत्री को आमंत्रित किया है।
रामलीला महासंघ के अध्यक्ष सुखबीर सरन अग्रवाल का कहना है कि अब रामलीला समााqप्त की ओर है हमें इस बात की खुशी है कि सभी रामलीला समितियों ने काफी मेहनत की है। इसके लिए लंबी तैयारी और कुशल प्रशासन से ही यह संभव हो पाया है। विजयादशमी के दिन भी कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिए सभी रामलीला समितियों ने बेहतर सुरक्षा इंतजाम का आश्वासन दिया।

 

You must be logged in to post a comment Login