हमारी सशस्त्र सेनाएं पूरी तरह से तैयार: जेटली

हमारी सशस्त्र सेनाएं पूरी तरह से तैयार: जेटली

ebiharjharkhand_ (9)

नई दिल्ली : रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने पाकिस्तान की ओर से संघर्षविराम के उल्लंघन की निंदा करते हुए सोमवार को कहा कि भारतीय सशस्त्र सेनाएं ‘पूरी तरह’ से तैयार है और सीमापार से ऐसे प्रत्येक उकसावे का जवाब दे रही हैं। जेटली ने कहा कि पाकिस्तान को यह समझना चाहिए कि जिस तरह का माहौल वह दोनों देशों के बीच पैदा कर रहा है, उससे संबंधों को सामान्य बनने में निश्चित तौर पर मदद नहीं मिलने जा रही है।

संघर्षविराम के लगातार उल्लंघन पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर तनाव पैदा करने का प्रयास कर रहा है। उन्होंने कहा, ‘इसके परिणामस्वरूप संघर्षविराम का लगातार उल्लंघन हो रहा है। इसके कारण निर्दोष नागरिकों की जान जा रही है।’ जेटली ने कहा, ‘पाकिस्तान को समझना चाहिए कि दोनों देशों के बीच वह जिस तरह का माहौल पैदा कर रहा है, उससे संबंधों को सामान्य बनाने में निश्चित तौर पर कोई मदद नहीं मिलने नहीं जा रही है। सकारात्मक माहौल बनाने की जवाबदेही पाकिस्तान पर है जो ऐसा करने में पूरी तरह से विफल रहा है।’

रक्षा मंत्री ने कहा, ‘लोग इस बात से आश्वस्त रहें कि हमारी सशस्त्र सेनाएं और अर्धसैनिक बल पूरी तरह से तैयार है और पाकिस्तान की ओर से प्रत्येक उकसावे का जवाब दे रही हैं।’ गौरतलब है कि पाकिस्तान की ओर से संघषर्विराम के उल्लंघन की घटना में जम्मू और पुंछ सेक्टरों में अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर सीमापार से गोलीबारी और मोर्टार गोलाबारी में आज पांच ग्रामीणों की मौत हो गई जबकि 29 अन्य घायल हो गये।

You must be logged in to post a comment Login