स्मृति ने दिवाली पर अमेठी भिजवाईं 15000 साड़ियां

स्मृति ने दिवाली पर अमेठी भिजवाईं 15000 साड़ियां

SMRITI

केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री स्मृति इरानी ने अमेठी में दिवाली के तोहफे के तौर पर 15000 साड़ियां महिलाओं के बीच भिजवाई हैं। अभी भी 2500 साड़ियां अमेठी के दूर-दराज के गावों में महिलाओं तक पहुंचाने का काम उनके प्रतिनिधि कर रहे हैं। अमेठी के लोकसभा क्षेत्र से स्मृति ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ा था। हालांकि चुनाव हारने के बाद भी क्षेत्र में उनकी सक्रियता लगातार बनी है और उसी के तहत महिलाओं के बीच दिवाली के तोहफे के तौर पर साड़ियां भिजवाईं जा रही है।
हमारे सहयोगी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार स्मृति के प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने बताया कि पहले 12000 साड़ियों के वितरण की योजना थी, बाद में 15000 साड़ियों के बांटने का तय हुए। अभी 2500 और साड़ियां बांटी जाएंगी।
गुप्ता ने बताया कि साड़ी वितरण के लिए उन ग्रामीण इलाकों का चयन किया गया है जहां से लोकसभा चुनाव में बीजेपी के लिए सबसे अधिक मतदान किया गया था। गुजरीगंज, तिलोई, जगदीशपुर, अमेठी और सालोन क्षेत्र से एक-एक गांव का चयन साड़ियों के वितरण के लिए किया गया है।गुप्ता ने बताया कि साड़ियों का चयन खुद स्मृति ने किया है और इन्हें अब क्षेत्र में बांटने के लिए भेज दिया गया है। हालांकि उन्होंने किस मिल से साड़ियां खरीदी गईं, इस पर कुछ भी बताने से इनकार कर दिया। मिली जानकारी के अनुसार सभी साड़ियां सूरत के टैक्सटाइल मिल से मंगवाई गई हैं।

You must be logged in to post a comment Login