सॉफ्टबैंक भारत में दस अरब डॉलर का निवेश करेगी

सॉफ्टबैंक भारत में दस अरब डॉलर का निवेश करेगी

                                                        softbank

जापान की दूरसंचार कंपनी सॉफ्टबैंक भारत में 10 अरब डालर (60,000 करोड़ रुपये) निवेश करेगी। यह निवेश सूचना प्रौद्योगिकी और संचार के क्षेत्र में होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जापान यात्रा के बाद अब तक का यह सबसे बड़ा निवेश है।

दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने अपने फेसबुक पेज पर कहा कि सॉफ्टबैंक के सीईओ और जापान के सबसे धनी उद्योगपति मासायोशी सन ने सोमवार को उनसे मुलाकात की। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व और भारत में बदले निवेश माहौल में गहरी आशा प्रकट की।

सॉफ्टबैंक के चेयरमैन और सीईओ मासायोशी सन ने दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद के साथ मुलाकात के दौरान यह निवेश करने की प्रतिबद्धता जताई। उन्होंने कहा कि सॉफ्टबैंक की प्राथमिकता में भारत सर्वोपरि है। सॉफ्टबैंक के सीईओ मासायोशी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की है।

मासायोशी ने प्रसाद से कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जापान यात्रा के बाद दोनों देशों के बीच अधिक आर्थिक सहयोग के लिए आशा का माहौल बना है। सॉफ्टबैंक की बाजार पूंजी 92 अरब डॉलर है और इसका कारोबार ब्रॉडबैंड, फिक्स्ड लाइन टेलीकॉम, ई-कॉमर्स, मीडिया और मार्केटिंग में है। सॉफ्टबैंक भारतीय कंपनियों इनमोबी और हाइक में निवेश कर चुकी है। भारतीय मूल के निकेश अरोड़ा सॉफ्टबैंक के वाइस चेयरमैन हैं।

You must be logged in to post a comment Login