सीसीएल, राँची ने 305 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की

सीसीएल, राँची ने 305 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की

ccl

केंद्रीय कोयला क्षेत्र लिमिटेड (CCL), राँची ने अपने विशेष भर्ती अभियान के तहत अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, क्रीमी वर्ग में ना आने वाले अत्यंत पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों से तकनीकी एवं सुपरवाइजर ग्रेड में भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन अथवा ऑफलाइन दोनों माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सीसीएल के वेबसाइट www.ccl.gov.in  पर जाकर 31 अक्टूबर 2014 तक आवेदन करें. ऑनलाइन आवेदन करने के पश्चात उसका प्रिंटआउट सीसीएल राँची के पते पर भेजें. ऑफलाइन माध्यम से आवेदन करने पर निर्धारित प्रारूप में भरा आवेदन 20 नवम्बर 2014 से पहले भेजें.

महत्तवपूर्ण तिथियाँ
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 31 अक्टूबर 2014
ऑफलाइन आवेदन और ऑनलाइन आवेदन की प्रिंटआउट प्राप्त करने की अंतिम तिथि:20 नवमबर 2014

रिक्तियों का विवरण
कुल रिक्तियाँ: 305 पद

1. सहायक फोरमैन (इलेक्ट्रिकल): 120 पद
ग्रेड: टू एवं एस ग्रेड सी
पारिश्रमिक: 19035.02 रूपए प्रति महीना
योग्यता: दसवीं के साथ इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा. साथ ही खानों के लिए वैध इलेक्ट्रिकल सुपरवाइजरी प्रमाणपत्र.

2. ई.पी. इलेक्ट्रीशियन (खुदाई)/तकनीशियन: 27 पद
ग्रेड: डी
पारिश्रमिक: 689.65 रूपए प्रतिदिन
योग्यता: दसवीं के साथ इलेक्ट्रीशियन ट्रेड में वैधानिक प्रमाणपत्र के साथ आईटीआई. अप्रैन्टिसशिप प्रशिक्षण का प्रमाणपत्र.

3. इलेक्ट्रीशियन (गैर खुदाई)/ तकनीशियन (डीआर): 158 पद
ग्रेड:  डी
पारिश्रमिक: 649.69 रूपए प्रतिदिन
योग्यता: दसवीं के साथ इलेक्ट्रीशियन ट्रेड में आईटीआई. अप्रैन्टिसशिप प्रशिक्षण का प्रमाणपत्र.

आयु सीमा
न्यूनतम: 18 वर्ष
अधिकतम: 35 वर्ष(अनुसूचित जाति अथवा अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए) एवं क्रीमी वर्ग में ना आने वाले अत्यंत पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 33 वर्ष.

विभागीय एवं भारत कोयला लिमिटेड(सीआईएल) की अन्य आनुषंगिक कंपनियों के अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, मलाईदार वर्ग में ना आने वाले अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आयु संबंधी कोई बाध्यता नहीं है.

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन आयोजित किए जाने वाले लिखित परीक्षा और साक्षात्कार में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा. शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा. लिखित परीक्षा राँची में आयोजित की जाएगी.

आवेदन शुल्क
100 रूपए का आवेदन शुल्क केवल मलाईदार वर्ग में ना आने वाले अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को देय होगा. इस शुल्क का भुगतान ‘’केंद्रीय कोयला क्षेत्र लिमिटेड’’ के पक्ष में रेखांकित डीडी के माध्यम से किया जाएगा, जो राँची में देय होगा.

आवेदन कैसे करें
योग्य और इच्छुक उम्मीदवार सीसीएल की वेबसाइट  www.ccl.gov.in  पर जाकर 31 अक्टूबर 2014 की मध्यरात्रि तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

ऑनलाइन आवेदन करने पर सिस्टम द्वारा भरे हुए आवेदन के साथ एक आवेदन पहचान संख्या सृजित किया जाएगा. भरा हुआ आवेदन पीडीएफ के रूप में जारी किया जाएगा. उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन की एक प्रिंटआउट, डीडी की मूल प्रति, आवश्यक दस्तावेजों व प्रमाणपत्रों की अभिप्रमाणित प्रतियों के साथ ‘’महाप्रबंधक(भर्ती), भर्ती विभाग, तीसरा तल, दामोदर भवन, केंद्रीय कोयला क्षेत्र लिमिटेड, दरभंगा हाउस, राँची-834029’’ के पते पर पंजीकृत डाक अथवा स्पीड पोस्ट के माध्यम से भेजें ताकि यह संबंधित अधिकारियों के पास 20 नवम्बर 2014 से पहले पहुँच जाय.

You must be logged in to post a comment Login