सदस्यता अभियान शुरू : बीजेपी का अगला टारगेट 10 करोड़ सदस्य बनाने का

सदस्यता अभियान शुरू : बीजेपी का अगला टारगेट 10 करोड़ सदस्य बनाने का

                                             BJP leaders

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता के बूते अपने सबसे अच्छे दौर से गुजर रही बीजेपी 10 करोड़ से ज्यादा सदस्य बनाने के अभियान पर निकल पड़ी है। पार्टी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बनना चाहती है। ‘मोदी-मोदी’ के नारों और उत्साह के बीच पार्टी को यह लक्ष्य पूरा करना कोई ज्यादा मुश्किल काम नहीं लग रहा है।

अगर बीजेपी यह लक्ष्य हासिल कर लेती है तो पार्टी चीन की कम्युनिस्ट पार्टी से आगे निकल जाएगी। चीन की पार्टी की सदस्य संख्या करीब साढ़े आठ करोड़ है और उसे दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी माना जाता है। बीजेपी की मौजूदा सदस्य संख्या करीब साढ़े तीन करोड़ है।

सूत्रों के मुताबिक, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह इस संख्या को चार गुना बढ़ाना चाहते हैं। कितने सदस्य बना पाएंगे, क्या 10 करोड़ सदस्य बना लेंगे, इस सवाल पर पार्टी के राष्ट्रीय सचिव और हिमाचल के प्रभारी श्रीकांत शर्मा ने सुबह कहा, ‘आप कम सोच रहे हैं।’ शर्मा के कहना का मतलब था कि पार्टी 10 करोड़ को पार कर जाएगी।

बहरहाल, पार्टी ने आज सदस्यता अभियान शुरू कर दिया है। पांच महीने चलने वाले अभियान के तहत नरेंद्र मोदी आज दिल्ली में अपनी सदस्यता रिन्यू करा रहे हैं। मोदी दिन में भोपाल जाकर राज्य में सदस्यता अभियान शुरू करेंगे। वह एक टोल फ्री नंबर की भी शुरुआत करेंगे। इस नंबर पर फोन कर सदस्यता ग्रहण की जा सकती है। मध्य प्रदेश में पार्टी सदस्यों की संख्या दो करोड़ करने का लक्ष्य बताया जा रहा है। अन्य राज्यों में भी सदस्यता अभियान शुरू कराने में कई राष्ट्रीय नेता हिस्सा ले रहे हैं।

You must be logged in to post a comment Login