वनडे में हार के चलते भारत को दोहरा झटका

वनडे में हार के चलते भारत को दोहरा झटका

image

दुबई। कोच्चि वनडे में हार के चलते भारत को दोहरा झटका लगा है। हार के चलते जहां भारत श्रंखला में 1-0 से पीछे हो गया वहीं उसका वनडे का ताज भी छीन गया। आईसीसी वनडे रैंकिंग में भारत तीसरे स्थान पर फिसल गया है। दक्षिण अफ्रीका नंबर एक और ऑस्ट्रेलिया नंबर दो पर है।

आईसीसी रैंकिंग के अनुसार दक्षिण अफ्रीका अब 113 अंकों के साथ पहले स्थान पर है, जबकि ऑस्ट्रेलिया और भारत के एक बराबर 112 अंक हैं। लेकिन दशमलव के बाद की गणना में ऑस्ट्रेलिया दूसरे और भारत तीसरे स्थान पर है। श्रीलंका 111 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। ऑस्ट्रेलिया ने पहले वनडे में पाकिस्तान को शारजाह में 93 रन से पराजित किया था। लेकिन भारत को आठवें नम्बर की टीम वेस्टइंडीज से करारी पराजय का सामना करना पड़ा। हालांकि सीरीज में अभी चार मैच बाकी हैं और भारत के पास फिर से शीर्ष स्थान पर पहुंचने का पूरा मौका रहेगा।

अगर भारत बाकी बचे चारों मैच जीत लेता है तो वह नंबर वन बन जाएगा लेकिन एक भी मैच और हारने पर वह बादशाहत खो देगा। क्योंकि वेस्ट इंडीज के बाद भारत के इस साल कोई और वनडे श्रंखला नहीं खेलगा। भारत अगली वनडे श्रंखला 2015 में ऑस्ट्रेलिया में त्रिकोणीय श्रंखला है।

You must be logged in to post a comment Login