राहुल गांधी को कांग्रेस की कमान सौंप देनी चाहिए : दिग्विजय सिंह

राहुल गांधी को कांग्रेस की कमान सौंप देनी चाहिए : दिग्विजय सिंह

                                                            Digvijay Singh

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह की सलाह के बाद पार्टी में एक बार फिर बखेड़ा खड़ा हो गया है। दिग्विजय सिंह ने सलाह दी कि राहुल गांधी को अब कांग्रेस की कमान सौंप देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा युवा कार्यकर्ताओं को आगे बढ़ाया है और अब वक्त आ गया है कि कांग्रेस को राहुल गांधी को अध्यक्ष पद सौंप देना चाहिए।

दिग्विजय ने कहा कि हालांकि नेतृत्व परिवर्तन कब हो इसका फैसला खुद राहुल गांधी पर छोड़ देना चाहिए। दिग्विजय सिंह से जब ये पूछा गया कि क्यों केवल राहुल गांधी तो दिग्विजय ने पलटकर सवाल किया कि राहुल गांधी क्यों नहीं।

महंगाई कम करने के सरकार के दावे पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि कच्चे तेल, सोने और डीजल की कीमतों गिरावट आई है लेकिन गरीब आदमी रोजमर्रा की जो चीजें इस्तेमाल करता है वो जस की तस महंगी बनी हुई हैं।

राहुल गांधी को कमान सौंपे जाने की वकालत के कुछ ही देर बाद दिग्विजय सिंह खुद कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता के निशाने पर आ गए हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता माखनलाल फोतेदार ने कहा दिग्विजय सिंह खुद नेता बनना चाहते हैं, इसलिए वो इस तरह की बातें कर रहे हैं। जब पत्रकार ने उनसे पूछा कि क्या इस वकालत के पीछे दिग्विजय सिंह का कोई निजी स्वार्थ है तो फोतेदार ने कहा कि इसके अलावा और कुछ नहीं। दिग्विजय सिंह को राहुल गांधी का राजनीतिक गुरु माना जाता है। माना जाता है कि राहुल गांधी की राजनीतिक दिशा और दर्शन दिग्विजय सिंह ही तय करते हैं।

You must be logged in to post a comment Login