रांची के दौरे पर रेलमंत्री, फोन पर बोले- हैलो! सदानंद बोल रहा हूं, राजधानी देर से क्याें आई

रांची के दौरे पर रेलमंत्री, फोन पर बोले- हैलो! सदानंद बोल रहा हूं, राजधानी देर से क्याें आई
sadanand-600x340
रेलमंत्री डीवी सदानंद गौड़ा ने कहा कि रांची-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस और हटिया-यशवंतपुर एक्सप्रेस सप्ताह में सातों दिन चलाई जाएगी। इसके साथ ही तिरुअनंतपुरम के लिए एक नई ट्रेन भी चलेगी। हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि कब से यह तीनों घोषणाएं लागू होंगी।
 रेलमंत्री ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि रांची से लोगों के बड़ी संख्या में आवेदन मिले हैं। इसमें खासतौर से ट्रेनों की मांग की गई है, लेकिन सभी मांगें तुरंत पूरा कर पाना संभव नहीं है। पर जो संभव है, उसे जरूर पूरा करेंगे। यहां के काफी छात्र बेंगलुरु में पढ़ रहे हैं। उनकी मांग को देखते हुए हटिया-यशवंतपुर एक्सप्रेस को प्रतिदिन किया जाएगा।  मौके पर चतरा सांसद सुनील सिंह, जमशेदपुर सांसद विद्युतवरण महतो, जीएम राधेश्याम, डीआरएम दीपक कश्यप आदि मौजूद थे। उल्लेखनीय है कि वर्तमान में राजधानी एक्सप्रेस बुधवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को 4 दिन और हटिया-यशवंतपुर एक्सप्रेस मंगलवार, शनिवार और रविवार को 3 दिन चलती है।
 हैलो…सदानंद बोल रहा हूं राजधानी देर से क्याें आई
 हैलो…। मैं सदानंद गौड़ा बोल रहा हूं। मैं रांची रेलवे स्टेशन पर हूं। यहां यात्रियों ने बताया कि आज राजधानी एक्सप्रेस साढ़े तीन घंटे देरी से आई है। क्या कारण है, आप पता कर बताएं। भई देखो कि गाड़ियां समय पर चलें और यात्रियों को परेशानी न हो। दरअसल रेलमंत्री सदानंद गौड़ा गुरुवार को रांची रेलवे स्टेशन का निरीक्षण कर रहे थे। इसी दौरान यात्रियों ने इसकी शिकायत की। शिकायत मिलते ही उन्होंने पहले जीएम और डीआरएम से बात की। फिर तुरंत रेलवे बोर्ड के मेंबर ट्रैफिक को फाेन लगा दिया। वे करीब 35 मिनट तक स्टेशन पर रहे। यात्री हो या अफसर या फिर सफाईकर्मी। सभी से मिले और उनकी समस्याएं सुनीं। समाधान के निर्देश भी दिए।
इससे पहले गौड़ा स्टेशन के भोजनालय में गए। सीधे रसोई में पहुंचे और रसोइए से पूछा, क्या खाना बनाया है। वेज या नॉनवेज। फिर बाहर आकर यात्रियों से सवाल किया, आप रेलवे की व्यवस्था से संतुष्ट तो हंै। इस पर एक यात्री ने कहा, आज आपके आने से कुछ ज्यादा ही साफ-सफाई दिख रही है।

You must be logged in to post a comment Login