मोदी लेंगे राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक, ममता का आने से इंकार

मोदी लेंगे राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक, ममता का आने से इंकार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की एक बैठक बुलाई है, जिसमें योजना आयोग के पुनर्गठन को लेकर वह उनके विचारों से अवगत होंगे। लेकिन, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस बैठक में शामिल होने से इंकार कर दिया है। सूत्रों की मानें तो मोदी की बैठक में ममता सरकार का कोई और मंत्री शिरकत कर सकता है। लेकिन, वे खुद इस बैठक में शिरकत नही करेंगी। खबर है कि ममता का पहले से रविवार को बंगाल में कार्यक्रम तय है। इसके चलते उन्होंने बैठक में शामिल होने से इंकार कर दिया है।

गौरतलब है कि मोदी को प्रधानमंत्री बने छह महीने हो गए है, लेकिन अभी तक सीएम ममता ने प्रधानमंत्री से मुलाकात नही की है। जबकि सभी राज्यों के मुख्यमंत्री पहले हुई बैठक में प्रधानमंत्री से मिल चुके है। इससे पहले मोदी ने लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान कहा, योजना आयोग के पुनर्गठन के मुद्दे पर विशेषज्ञों तथा अर्थशाçस्त्रयों से विस्तृत परामर्श लिया जा रहा है।
उन्होंने कहा, एक नया निकाय बनाने के लिए हम इस प्रçRया को आगे बढ़ा रहे हैं। विंसेंट एच पाला (कांग्रेस) तथा सौगत रॉय (तृणमूल कांग्रेस) ने योजना आयोग को लेकर सवाल सूचीबद्ध कराया था, जिसका जवाब प्रधानमंत्री मोदी प्रश्नकाल के दौरान दे रहे थे। मगर इस दौरान साध्वी निरंजन ज्योति के इस्तीफे की मांग को लेकर दोनों ही सदन की कार्यवाही का बहिष्कार करते हुए सदन से बाहर थे। उल्लेखनीय है कि मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देश को संबोधित करते हुए योजना आयोग के पुनर्गठन की बात कही थी।
रक्षा एवं योजना राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने पिछले सप्ताह कहा था कि योजना आयोग तब तक अपना काम जारी रखेगा, जब तक एक नया संगठन उसकी जगह नहीं ले लेता।

You must be logged in to post a comment Login