महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार के आसार

महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार के आसार

                                                                                            Untitled

महाराष्ट्र में भाजपा की ओर से मुख्यमंत्री पद के दावेदारों में से एक विनोद तावड़े बोरिवली सीट से शिवसेना के उत्तम प्रकाश अग्रवाल से सात हजार वोटों से आगे चल रहे हैं।

वहीं, कांग्रेस नेता नारायण राणे चुनाव हार गए हैं। महाराष्ट्र में चार सीटों के नतीजे आ गए हैं। भाजपा ने एक, मनसे ने एक और शिवसेना ने 2 सीटों पर जीत हासिल की है।

येवला सीट पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी नेता छगन भुजबल शिवसेना के साहेबराव पवार से 4 हजार से वोटों से आगे हैं। नागपुर दक्षिण-पश्चिम सीट से महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष देवेंद्र फड़नवीस चुनाव जीत गए हैं।

शिवसेना ने महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद के ‌लिए भाजपा की पंकजा मुंडे का नाम आगे बढ़ा दिया है। ‌शिवसेना ने कहा है कि पंकजा को मुख्यमंत्री बनाया जाए तो वे भाजपा को समर्थन देगी।

गौरतबल है कि पंकजा ने भी महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद के लिए अपना दावा पेश किया था। वहीं एनसीपी ने भाजपा नेता विनोद तावड़े को मुख्यमंत्री के रूप में समर्थन करने की बात कही है।

महाराष्ट्र में 288 सीटों के अब तक के रुझानों में भाजपा गठबंधन 110 सीटों पर आगे है। जबकि शिवसेना 56, कांग्रेस 49 और एनसीपी 45 सीटों पर आगे है।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चह्वाण की पत्नी अमिता चह्वाण भोकार सीट पर भाजपा के भुजंग राव से 25 हजार वोटों से आगे चल रही है।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता और राज्य के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार बारामती से भाजपा के प्रभाकर दादाराम गवड़े से 23 हजार वाटों से आगे चल रहे हैं।

You must be logged in to post a comment Login