महाराष्ट्र : फडणवीस सरकार ने किया विश्वासमत हासिल

महाराष्ट्र : फडणवीस सरकार ने किया विश्वासमत हासिल

                                                                    Fadnavis

मुंबई विधानसभा में फड़णवीस सरकार ने विश्वास मत हासिल कर लिया है। सदन में ध्वनिमत के साथ विश्वासमत का प्रस्ताव पारित हो गया। विधानसभा में NCP की मदद से बीजेपी सरकार ने बहुमत साबित किया। विश्वासमत पारित होते ही शिवसेना और कांग्रेस के विधायकों ने सदन में हंगामा शुरू कर दिया। शिवसेना ने विश्वासमत प्रस्ताव पर वोटिंग कराने की मांग की हालांकि नेता विपक्ष का पद शिवसेना को मिला शिवसेना के एकनाथ शिंदे नेता विपक्ष होंगे। शिवसेना ने पहले ही साफ कर दिया था कि वो विपक्ष में बैठेगी।

 कांग्रेस का विरोध

बीजेपी को बहुमत मिलते ही सदन में शिवसेना और कांग्रेस विधायकों ने खूब हंगामा किया। कांग्रेस ने कहा है कि लोकतंत्र के इतिहास में ये काला दिन है। कांग्रेस ने साफ कहा कि हम इसके खिलाफ राज्यपाल के पास जाएंगे और विधानसभा का सत्र नहीं चलने देंगे। कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी अल्पमत की सरकार बनाने की कोशिश कर रही है जिसे हम हरगिज बरदाश्त नहीं करेंगे।

 मंगलवार को शिवसेना के वरिष्ठ नेता रामदास कदम और दिवाकर राउते ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की था। कहा जा रहा था कि 15 साल से विपक्ष में बैठने वाली शिवसेना के कई विधायक सरकार में शामिल होने के पक्ष में हैं, लेकिन आखिरी वक्त पर शिवसेना ने विपक्ष में बैठने का फैसला कर लिया है।

You must be logged in to post a comment Login