महाराष्ट्र के मंत्रियों के साथ आरएसएस की 2 दिसंबर को बैठक

महाराष्ट्र के मंत्रियों के साथ आरएसएस की 2 दिसंबर को बैठक

RSS Leader

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और कई अहम मंत्रियों की आरएसएस ने बैठक बुलायी है। बैठक में महाराष्ट्र के सियासी संकट सहित कई मुद्दों पर बहस होगी। बैठक में आरएसएस के नेता भैया जी जोशी मौजूद रहेंगे। महाराष्ट्र के मंत्रियों और आरएसएस के बीच यह बैठक 2 दिसंबर को होगी।

वहीं जब मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से इस बाबत पूछा गया कि क्या सरकार आरएसएस के फरमान पर चलती है तो उन्होंने इससे साफ इनकार करते हुए कहा कि इसका सवाल ही नहीं उठता है। उन्होंने कहा कि आरएसएस के साथ बैठक होने पर देश हित के मुद्दों पर चर्चा होती है। हिंदुत्व के बारे में फडणवीस ने कहा कि हिंदुत्व कोई धर्म नहीं है बल्कि यह जीवन का अंग है।

वहीं फडणवीस महाराष्ट्र में सरकार बनाये जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि सरकार बनाते समय उनके पास दो विकल्प थे। इनमें पहला था कि वह केजरीवाल की तरह भाग जाते और दूसरा विकल्प था कि अपने कार्य के प्रति संकल्पित रहते। ऐसे में उन्होंने दूसरे विकल्प को चुना। उन्होंने कहा कि एनसीपी ने हमें बिना शर्त समर्थन दिया था, जिसे हमने अस्वीकार नहीं किया था। हमारी शिवसेना के साथ भी बातचीत चल रही थी, लेकिन वो उस समय परवान नहीं चढ़ सकी थी।

You must be logged in to post a comment Login