बीजेपी की बैठक में सभी 288 सीटों पर चर्चा

बीजेपी की बैठक में सभी 288 सीटों पर चर्चा

महाराष्ट्र में सीट बंटवारे पर शिव सेना की ओर से मिले 119 सीटों के आखिरी ऑफर पर बीजेपी अपना आखिरी फैसला सोमवार को सुना सकती है। महाराष्ट्र में सीट बंटवारे को लेकर रविवार रात दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय चुनाव समिति और संसदीय बोर्ड की बैठक हुई। हमारे सहयोगी चैनल ‘टाइम्स नाउ’ के सूत्रों के मुताबिक बैठक में महाराष्ट्र की सभी 288 सीटों पर चर्चा की गई और अब बीजेपी राज्य में अकेले चुनाव लड़ने की ओर बढ़ती दिख रही है।

उधर, महाराष्ट्र बीजेपी ने भी पीएम मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को संदेश भेजकर पार्टी को राज्य में अकेले चुनाव लड़ने की सलाह दी है। इससे पहले मुंबई में उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री में भी शिव सेना नेताओं की बैठक हुई, जिसमें राज्य की सभी 288 सीटों पर चर्चा की गई। सूत्रों के मुताबिक शिव सेना उसके 119 के ऑफर पर बीजेपी के रिस्पॉन्स का सोमवार शाम तक इंतजार करेगी, इसके बाद गठबंधन पर फैसला ले लिया जाएगा।

उद्धव की मोदी से इमोशनल अपीलः शिव सेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने रविवार सुबह इस आखिरी ऑफर के साथ मोदी से इमोशनल अपील भी की। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को याद दिलाया कि शिव सेना के दिवंगत प्रमुख बाल ठाकरे ने 2002 के गुजरात दंगों के बाद उनका समर्थन किया था। उन्होंने कहा, ‘हर कोई जानता है कि गोधरा दंगे के समय स्थिति कितनी भयावह थी। हर कोई कह रहा था कि मोदी को तुरंत गुजरात के मुख्यमंत्री पद से हटा दिया जाना चाहिए। उस वक्त केवल बालासाहेब ने लालकृष्ण आडवाणी से कहा कि मोदी को बने रहना चाहिए, क्योंकि वह हिंदुत्व की विचारधारा वाले हैं।’

महाराष्ट्रः BJP की बैठक में सभी 288 सीटों पर चर्चा, अकेले लड़ेगी चुनाव?
महाराष्ट्रः BJP की बैठक में सभी 288 सीटों पर चर्चा, अकेले लड़ेगी चुनाव?

You must be logged in to post a comment Login