भीषण विस्फोट से दहला मेरठ, नौ दुकानें तहस-नहस

भीषण विस्फोट से दहला मेरठ, नौ दुकानें तहस-नहस

meerut-blast-544b281f6cbc0_exlst

मेरठ के पीएल शर्मा रोड स्थित दुर्गा कॉम्प्लेक्स में दीपावली की आधी रात भीषण विस्फोट हो गया। इसकी गूंज एक किलोमीटर तक सुनी गई। इससे कॉम्प्लेक्स की नौ दुकानें तहस-नहस हो गईं।
धमाके की चपेट में आकर एक दुकानदार करीब 85 प्रतिशत तक झुलस गया। उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है। धमाके से पहले एक संदिग्ध युवक को कॉम्प्लेक्स के पास टहलते देखा गया था। इससे बिजनौर धमाके की तरह किसी आतंकी करतूत की तरफ भी शक की सुई घूम रही है।
हालांकि, आईजी जोन आलोक शर्मा ने इससे इनकार करते हुए इसे हाई कार्बन कंटेंट केमिकल का नतीजा बताया है। लोकल एफएसएल (फोरेंसिक साइंस लैब) के अलावा बम निरोधक दस्ते ने देर शाम तक कई नमूने जांच के लिए एकत्रित किए। वहीं, देर रात आगरा एफएसएल से भी एक टीम जांच के लिए पहुंच गई।
विस्फोट बृहस्पतिवार आधी रात करीब 1:20 बजे अपर इंडिया डेयरी के सामने स्थित दुर्गा कॉम्प्लेक्स में नितिन सिंघल की कॉम्पएड एंड रम्या फोटोस्टेट शॉप में हुआ। यहां कंप्यूटर रिपेयर और लेजर प्रिंटर की रिफिलिंग होती है।
काफी तेज आवाज में धमाके के साथ दुकान में आग लग गई। इसी कॉम्प्लेक्स की बाहरी तरफ कशिश फोटो स्टेट के नाम से दुकान चलाने वाला पवन (30) पुत्र शीशराम निवासी हीरा लाल बिल्डिंग कॉम्पलेक्स में टायलेट करने पहुंचा तो विस्फोट की चपेट में आ गया। करीब 85 प्रतिशत झुलसे पवन को निजी अस्पताल से दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया गया।
विस्फोट से नितिन की दुकान के अलावा कॉम्प्लेक्स में स्थित कशिश फोटोस्टेट शॉप, प्रिंस मोबाइल शॉप, प्रशांत मोबाइल शॉप, सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान, एक रेस्टोरेंट, आईटी इंस्टीट्यूट के अलावा ट्यूटर एकेडमी में काफी नुकसान पहुंचा।
पुलिस अफसरों का कहना है कि नितिन की कंप्यूटर शॉप में फोटो स्टेट मशीन, कई कंप्यूटरों के अलावा करीब 50 किलो टोनर इंक (ड्राई पाउडर) भी रखी थी। इस केमिकल से गैस बनी और उसके प्रेशर से ही इतनी तेज आवाज हुई।

You must be logged in to post a comment Login