भारत में तबाही मचाने की साजिश रच रहा अलकायदा

भारत में तबाही मचाने की साजिश रच रहा अलकायदा

23_09_2014-23terrorist1

ओसामा बिन लादेन की मौत के बाद आतंकी संगठन अलकायदा की कमान संभाल रहे अल जवाहिरी ने भारत में तबाही मचाने की साजिश रचनी शुरू कर दी है। इसके लिए अलकायदा ने खाका भी तैयार कर लिया है। वह कट्टरपंथियों के जरिये देशभर में संवेदनशील इलाकों में सांप्रदायिक दंगे कराने चाहता है। साथ ही 12 राज्यों के प्रदेश भाजपा कार्यालयों को भी दहलाने की तैयारी कर रहा है।

भारतीय खुफिया एजेंसी आइबी ने दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को अलर्ट जारी कर यह गोपनीय सूचना दी है। यह अलर्ट उन राज्यों के पुलिस महानिदेशकों को भी जारी किया गया है, जहां के प्रदेश भाजपा मुख्यालय को उड़ाने की साजिश रची गई है। ऐसा पहली बार हुआ है, जब आइबी ने अलकायदा के मसले पर विभिन्न राज्यों की पुलिस को अलर्ट जारी किया है। अब से पहले यह यकीन नहीं किया जा रहा था कि देश में अलकायदा सही मायने में दस्तक दे सकता है। कुछ समय पहले अलकायदा प्रमुख अल जवाहिरी ने वीडियो जारी कर भारत में गतिविधियां संचालित करने का एलान किया था। वीडियो में अलकायदा की भारतीय शाखा कायदात अल जिहाद की स्थापना का दावा करते हुए कहा गया था कि यह संगठन भारतीय उपमहाद्वीप में शरई कानून लागू करेगा।

अलकायदा देश के बड़े व्यावसायिक प्रतिष्ठानों, धार्मिक पर्यटन स्थलों, एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशनों को नुकसान पहुंचा सकता है। साथ ही अलकायदा जम्मू-कश्मीर, महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, असम व दिल्ली के प्रदेश भाजपा कार्यालय में तबाही मचा सकता है। इनकी सुरक्षा बढ़ाने के लिए भी कहा गया है।

You must be logged in to post a comment Login